कांग्रेस की दूसरी सूची पर सस्पेंस शीघ्र खत्म होने वाला है। 17 अक्टूबर को नई दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी। बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को नई दिल्ली रवाना हुए। जानकारी के मुताबिक दूसरी सूची में भी कई विधायकों का टिकट खतरे में पड़ सकता है, वहीं नए चेहरों को मौका दिया जाएगा।

पार्टी सूत्रों की मानें तो हारी हुई सीटों पर नए प्रत्याशियों को कांग्रेस जगह दे सकती है। मंगलवार को केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों के साथ ही छत्तीसगढ़ के नेताओं की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य व उप मुख्यमंत्री टीएस बाबा, प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज हिस्सा लेंगे। दिल्ली में 17 अक्टूबर को कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की उपसमिति की बैठक होगी।

इस बैठक में कांग्रेस की दूसरी सूची के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की दूसरी सूची 18 से 20 अक्टूबर के बीच जारी हो सकती है।

संभावना है जताई जा रही है कि दूसरी सूची में कम से कम 40 प्रत्याशियों के नाम जारी किए जाएंगे। इनमें जनाधार के मुताबिक बेहतर काम करने वाले विधायकों को टिकट सुरक्षित रखी गई है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की पहली सूची 15 अक्टूबर को जारी हुई थी,वहीं 12 अक्टूबर को नईदिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी।

जो फार्म में हैं उनका टिकट तय: सिंहदेव

दिल्ली रवाना होने के पहले टीएस सिंहदेव ने मीडिया से चर्चा में कहा कि जो फार्म में हैं उनका टिकट तय है। वर्तमान में 30 सीटों की घोषणा में आठ सीटें बदली हैं। बची 60 सीटों में भी कुछ परिवर्तन हो सकता है। कार्यों का लेखा-देखा देखा जाएगा।

क्रिकेट की भाषा में चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि हर आदमी एक जैसा नहीं खेलता। क्रिकेट की टीम बनती है तो वह खिलाड़ी 20 साल नहीं खेलता। क्रिकेट की टीम में चयन होता है तो कभी कोई ओपनर है, कभी कोई नंबर तीन है। अभी केएल राहुल चल रहे हैं। टीम की जरूरत के हिसाब से हमेशा बदलाव होता है।

पहली सूची में इन विधायकों के टिकट कटे

पहली सूची में जिन विधायकों की टिकट कटी उनमें खुज्जी से छन्नी साहू, डोंगरगढ़ से भुवनेश्वर बघेल, अंतागढ़ से अनूप नाग, पंडरिया से ममता चंद्राकर, नवागढ़ से गुरुदयाल बंजारे, कांकेर से शिशुपाल सोरी, चित्रकोट से राजमन बेंजाम, दंतेवाड़ा से देवती कर्मा का नाम शामिल हैं।

राजमन बेंजाम की जगह चित्रकोट से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज चुनाव लड़ेंगे,वहीं दंतेवाड़ा से देवती कर्मा के बेटेे छविंद्र कर्मा को मौका मिला है।