फिरोजबाद से अमरोहा आ रही निजी बस अनियंत्रित होकर संभल के रजपुरा थानांतर्गत देवपुरा गांव के समीप बुधवार की सुबह साढे सात बजे पलट गई।

बस में सवार ढाई दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। पांच को ज्यादा चोट आई है। इसमें दो गंभीर हैं जिन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। घायलों के परिवारीजन को पुलिस ने सूचना दे दिया है। गनीमत रही कि इस घटना में किसी की मृत्यु नहीं हुई।

चालक को झपकी आने के कारण हुआ हादसा

फिरोजाबाद के मोहन नगर के मुहल्ला चन्दवार गेट थाना दक्षिण से श्रद्धालुओं की बस रात में अमरोहा के लिए चली। सभी श्रद्धालु अमरोहा में मियां बाबा की जात लगाने जा रहे थे। यात्रियों ने बताया कि रजपुरा के देवपुरा के समीप अचानक से चालक को झपकी आ गई और उसका नियंत्रण बस से खो गया। बस किनारे गडढे में जाकर पलट गई।

आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने मदद शुरू की। पुलिस भी आ गई और एंबुलेंस के जरिए सभी को सीएचसी रजपुरा भेजा गया। इसमें पांच लोगों को ज्यादा चोट आई। इसमें सोनी पत्नी अजय, विमला देवी पत्नी मुकेश कुशवाहा, कुंती पत्नी संजीव कुमार, अजय पुत्र रामस्वरूप, विष्णु पुत्र रामबाबू हैं।

यात्री को बार-बार आ रही थी झपकी

इसमें से अजय व विष्णु को रेफर किया गया है। इसके अलावा गौरव, शीतल, विजय, पूरन, अंगूरी, सोनी, कमलेश, शिवम, रानी, रामगोपाल, सरोज, धर्मपाल, रामसरन, रेनू, विजय, विमला, शीला को हल्की चोट आई। सभी की उम्र 22 से 45 साल के बीच है। यात्रियों ने बताया कि रास्ते में कई बार चालक को बस रोकने को कहा गया क्योंकि उन्हें झपकी आ रही थी लेकिन वह नहीं माने थे।