वाराणसी में एक सब्जी की दुकान पर टमाटर के लिए बाउंसर लगाने वाले सपा नेता अजय यादव उर्फ अजय फौजी की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। इसके साथ ही सब्जी विक्रेता और उसके बेटे भी भारी परेशानी में घिर गए हैं। नगवा चौकी इंचार्ज मिथिलेश यादव की तहरीर के आधार पर लंका थाने में सीरगोवर्धनपुर निवासी अजय फौजी, सब्जी विक्रेता नगवा निवासी राज नारायण व उसके बेटे और अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

सपा नेता अजय फौजी की तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही है। टमाटर के लिए बाउंसर का वीडियो रविवार दोपहर बाद वायरल हुआ था। देर शाम सब्जी विक्रेता को पुलिस ने हिरासत में लिया। अखिलेश यादव ने ट्वीट के बाद घटों सब्जी विक्रेता को छुड़वाने के लिए सपा पदाधिकारियों ने लंका थाने पर पंचायत किया।

सब्जी विक्रेता और उसके बेटा हिरासत में

महज चर्चा में आने के लिए सपा नेता अजय यादव द्वारा की गई हरकत में साथ देने वाला सब्जी विक्रेता राज नारायण भारी संकट में फंस गया है। राज नारायण और उसके बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। दोनों रविवार देर शाम से पुलिस हिरासत में हैं।

वीडीए की टीम ने मुआयना किया है कि सब्जी विक्रेता का घर नियमानुसार बना है या नहीं बना है। नगर निगम की टीम ने भी अतिक्रमण सहित अन्य चीजें देखने-समझने के लिए सब्जी विक्रेता के घर का मुआयना किया है। राजस्व विभाग की टीम भी मौका मुआयना करने गई थी।

सपा नेता ने चर्चा में आने के लिए किया था खेल

टमाटर के लिए बाउंसर लगाने का वीडियो रविवार दोपहर बाद वायरल हुआ। नगर निगम व पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि सब कुछ योजनाबद्ध तरीके से किया गया। सपा नेता ने 500 रुपये के टमाटर खरीदवाए, फिर दुकानदार को हटाकर खुद बैठ गए। मामला साफ हुआ तो लंका थाने की पुलिस ने वास्तविक दुकानदार व उसके पिता को हिरासत में ले लिया। सपा नेता की तलाश में दबिश दी जा रही है। पुलिस के मुताबिक सपा नेता योजनाबद्ध तरीके से दुकान पर गए। दुकानदार को पैसे दिए और दूसरी दुकान से टमाटर मंगवाकर बेचने लगे।

हिरासत में लिए गए सब्जी विक्रेता ने सच बता दिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही अजय फौजी को भी पकड़ा जाएगा। दूसरी तरफ, मामले को लेकर देर रात तक लंका थाने में हंगामा चलता रहा। जिलाध्यक्ष सहित तमाम सपा नेता थाने पहुंच गए। हालांकि, पुलिस की सख्ती के बाद नेता वापस  चले गए। दरसअल, टमाटर बेचने का वीडियो को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया था। अखिलेश ने लिखा था कि भाजपा टमाटर को जेड प्लस सुरक्षा दे।