ग्वालियर ।   गुर्जर आंदोलन में भाग लेने के लिए आ रहे भीम अर्मी के चंद्रशेखर व गुर्जर नेता अतुल प्रधान व रविंद्र भाटी को पुलिस ने मध्यप्रदेश की सीमा में घुसते ही पकड़ लिया और चंबल राजघाट पुल के पास बैठा लिया है। इस खबर के बाद मुरैना एसपी शैलेंद्र चौहान मौके पर पहुंच गए हैं। साथ ही ग्वालियर के एसपी व प्रशासनिक अफसर भी मुरैना के लिए रवाना हो गए। चंद्रशेखर सहित अन्य नेता ग्वालियर जाने के लिए अड़े हैं। लेकिन पुलिस व प्रशासन के अफसर उन्हें ग्वालियर आने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। इससे मौके पर तनाव की स्थति भी बन गई है। क्योंकि ये नेता अपने साथ समर्थक भी लाए हैं। राष्ट्रीय युवा गुर्जर स्वाभिमान समिति व भीम आर्मी के जेल भरो आंदोलन को लेकर पुलिस सक्रिय है। पुलिस ने मालवा कालेज के पास से बाइक पर आंदोलन में भाग लेने के लिए जा रहे तीन युवकों को पकड़ा है। इसके साथ ही पुलिस शहर में प्रवेश करने वाले सभी रास्तों पर सघन चेकिंग कर रही है। बाइक, कार, बस सहित सभी वाहनों की चैकिंग की जा रही है। जिससे आंदोलन में भाग लेने के लिए कोई शहर में प्रवेश न कर पाए। तकरीबन हर वाहन सवार व बसों में बैठे यात्रियों से सघन पूछताछ कर रही है।

बाइक की नंबर प्लेट पर लगाए थे गोबर

आंदोलन में शामिल होने की फ़िराक़ में तीन युवकों को सिकरोदा तिराहे पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा और मालवा कॉलेज की खुली जेल में बैठाया है।मोटर साइकिल की नंबर प्लेट में गोबर लगाये थे। पुलिस ने रोका था मज़दूरी करने का बहाना बनाने लगे उसके बाद तलाशी की गई तो पता चला हाथ में टेटू बनवाये थे और चंद्र शेखर रावण को देखने जा रहे थे।

प्रेस का स्टीकर लगाकर शहर में प्रवेश करते हुए पकड़े

शहर एक प्रवेश द्वार पर एक बुलेरो जीप पर प्रेस का स्टीकर लगाकर शहर में प्रवेश करने जा रहे कुछ युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया है। ये सभी लोग मीडिया कर्मी बनकर शहर में आ रहे थे। लेकिन जब पुलिस ने उन्हें रोका तो वे जवाब नहीं दे सके। बाद में पूछताछ में पता चला कि ये युवक आंदोलन में भाग लेने के लिए जा रहे थे।

गुर्जर नेता रविंद्र भाटी ग्वालियर के लिए रवाना

आंदोलन में भाग लेने के लिए गुर्जर नेता रविंद्र भाटी दिल्ली से हवाई जहाज से रवाना हो गए हैं। एयरपोर्ट से रवाना होने का उनका फोटो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। इसे देखते हुए पुलिस ने महाराजपुरा एयरपोर्ट के आसपास चौकसी बढ़ा दी है। हालांकि भीम आर्मी के चंद्रशेखर रावण के बारे में अभी सूचना नहीं है कि वे किस रूट से और किस साधन से ग्वालियर आ रहे हैं।