राजधानी के गोल बाजार इलाके में जमीन विवाद को लेकर शुक्रवार की रात दो परिवारों के बीच खूनी संघर्ष का मामला सामने आया है। मारपीट में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष की एक युवती के चेहरे पर पत्थर से वार कर लहूलुहान कर दिया। दूसरे पक्ष ने भी मारपीट के आरोप लगाए हैं। गोल बाजार पुलिस दोनों पक्षों की तरफ से अपराध दर्ज कर जांच में जुट गई है।

बताया जाता है कि रहमानिया चौक में शहनाज खान और शेख अलीम पड़ोसी हैं। शहनाज के पिता सलीम के मामा लगते है। दोनों परिवारों के बीच करीब दो वर्षों से जमीन को लेकर विवाद है। शहनाज का बुटीक का काम है, वही सलीम का प्लास्टिक सामानों की गोलबाजार में दुकान है।

सलीम समेत कुछ लोग रात साढ़े 12 बजे घर के नीचे खड़े थे। इसी दौरान शहनाज ने छत से नीचे उतरकर घर के सामने खड़े होने की वजह पूछी तो खड़े लोगाें ने बहस चालू कर दी। इसके बाद धीरे-धीरे मामला गाली गलौज और फिर मारपीट में बदल गई। मारपीट के दौरान घर के नीचे खड़े युवकों ने शहनाज के चेहरे पर पत्थर से वार कर दिया, जिससे वो बुरी तरह लहूलुहान हो गई। झड़प में युवती के कपड़े भी फट गए।

दोनों परिवारों में हुए विवाद का एक वीडिया भी सामने आया है, जिसमें घटनास्थल पर पुलिस नजर आ रही है। शुरुआत में पुलिस ने झगड़े को छुड़वाने का प्रयास किया लेकिन वे इन्हें रोक नहीं पाए। वीडियो में युवक गाड़ियों और सामानों में तोड़फोड़ करते साफ नजर आ रहे हैं। इस मामले में शेख सलीम की तरफ से गोल बाजार थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिसमें आरोप लगाया गया है कि मारपीट की शुरुआत शहनाज के भाई आरिफ खान ने की। उसमें पहले गाली-गलौज कर हमला किया।

गोल बाजार थाना प्रभारी ने कहा, विवाद की सूचना मिलते ही मौके पर जवानों को भेजा गया। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर एफआइआर दर्ज कर ली है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। मामले में जांच जारी है।