राजधानी में एक शख्स को अपने मकान को किराए पर उठाने के लिए विज्ञापन देना भारी पड़ गया। एक शख्स ने उसे फोन करके खुद को आर्मी का अफसर बताया और किराए की डील फाइनल कर ली। जिसके बाद आरोपित ने पेमेंट देने के नाम पर एक लाख रुपये ठग लिए और अपना फोन स्विच आफ कर लिया। ठगी होने के बाद पीड़ित ने राजेंद्र नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस शिकायत के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, 45 वर्षीय पीड़ित वी. सिंह निवासी आम्रापाली सोसायटी लालपुर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। प्रार्थी के पास 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे एक नंबर से फोन आया। फोन धारक ने अपना नाम दीपक पवार बताया। खुद को आर्मी आफसर बताया। उसने किराए पर किराये पर घर लेने की इच्छा जताई।

इसके बाद उसने अपना आधार कार्ड, पेन कार्ड प्रार्थी को वाट्सएप कर दिया। उसने एडवांस पैसा जमा करने के लिए अकाउंट नंबर मांगा। प्रार्थी ने अपनी मां का अकाउंट नंबर दे दिया। इसके बाद उसने यूपीआइ ट्रांजेक्शन करना है, इसलिए अकाउंट नंबर कंफर्म करने के लिए एक रुपये भेजने के लिए कहा। उसके बदले में उसने दो रुपये भेजे।

इसके बाद ठग ने कहा कि आर्मी अकाउंट का सिस्टम है कि आप एक रुपये भेजोगे तो डबल भेजेंगे। उसने घर किराए की एडवांस रकम 54,000 रुपये प्रार्थी को भेजने के लिए कहा। उसने वैसा ही किया। पैसे डालने के बाद उसने कहा कि गलत ट्रांजेक्शन हो गया है, एक रुपये कम करके भेजना था। इसके बाद प्रार्थी ने 45,999 रुपये भेज दिए। इसके बाद प्रार्थी फोन करता रहा लेकिन ठग ने फोन उठाना बंद कर दिया। कुल 99, 999 रुपये ठग लिए।