IPL 2024 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है. पहला मुकाबला पिछले साल खिताबी जीत दर्ज करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच खेला जाएगा. मेगा इवेंट के लिए सभी टीमों ने अपने खेमें को पूरी तरह से तैयार कर लिया है. चेन्नई की टीम ने पिछले साल की तुलना में आगामी सीजन के लिए बड़े बदलाव किए. चेन्नई ने नीलामी के दौरान 8 खिलाड़ियों को रिलीज किया था. इसके बाद ऑक्शन में 6 प्लेयर्स पर दांव खेला. 

स्टोक्स और प्रिटोरियस भी हुए रिलीज

सीएसके ने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और ड्वेन प्रिटोरियस समेत 8 खिलाड़ियों को रिलीज किया था. चूंकि अंबाती रायुडू ने पिछले साल अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था. जिसके चलते उनका नाम भी इस लिस्ट में शामिल था. न्यूजीलैंड के काइल जेमिन्सन का भी नाम इस लिस्ट में था. 8 खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद ऑक्शन के दौरान चेन्नई ने बड़े खिलाड़ियों पर भी दांव खेला, जिसमें सबसे महंगे डेरिल मिचेल साबित हुए. 

मिचेल पर खर्च किए 14 करोड़ रुपये

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर डेरिल मिचेल अपने हरफनमौला प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं. मिचेल ने वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से दमदार पारियां खेली. वहीं, कई बार गेंद से भी अपनी छाप छोड़ी. उनकी क्षमता को देखते हुए चेन्नई ने मिचेल पर 14 करोड़ रुपये खर्च कर दिए. इसके अलावा टीम इंडिया के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और न्यूजीलैंड के युवा ओपनर रचिन रवींद्र पर भी सीएसके ने बड़ा दांव खेला. रचिन पर 1 करोड़ 80 लाख रुपये खर्च किए जबकि शार्दुल को 4 करोड़ रुपये के साथ धोनी की सेना में एंट्री मिली. 

IPL 2024 के लिए CSK की पूरी टीम

अजय मंडल, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, महेश दीक्षाना, मथीशा पथिराना, मिशेल सेंटनर, मोईन अली, एमएस धोनी (कप्तान), मुकेश चौधरी, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जड़ेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शेख रशीद, शिवम दुबे, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, डेरिल मिचेल समीर रिजवी, शार्दुल ठाकुर, मुस्ताफिजुर रहमान, रचिन रवींद्र, अविनाश राव अरावली.