छिंदवाड़ा: चांद नगर में रहने वाले मनोज चौरसिया के यहां चार किन्नरों ने तांत्रिक पूजा के बहाने 12 लाख के जेवर पर हाथ साफ कर दिया। जिसकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार 24 जुलाई को दिन में सुबह लगभग 11 बजे चार किन्नर उनके घर तांत्रिक पूजा कराने के लिए आए थे। अपर्णा चौरसिया ने बताया कि एक किन्नर उनके घर में करीब पांच साल से आता है और हम लोग उसे किन्नर समझकर कुछ पैसे दे देते थे। जो अपने आप को मोहन नगर छिंदवाड़ा में रहने वाला बताता था। वही अन्य तीन किन्नरों को अपने साथ लेकर आया था। 

मनोज चौरसिया ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि चार दिन पहले वह किन्नर अकेला आया था, तब मेरी पत्नी से उसने पूछा कि आप परेशान दिख रहे हो, तो उन्होंने बताया कि मेरे पति का स्वास्थ्य खराब रहता है। जिससे मेरी पत्नी उनकी बातों में आ गई और उसने कहा कि आपके घर में पूजा करना पड़ेगी। उसके लिए मेरे गुरु को लाना पड़ेगा, जो उज्जैन में रहते हैं । 24 जुलाई को सुबह 11 बजे चार किन्नर आए जिसमें एक वह भी था। उसके साथ तीन अन्य किन्नरों में एक अपने आप को गुरु बता रहा था।

पीड़ित मनोज चौरसिया ने बताया कि किन्नरों ने पूजा के लिए चावल, पानी और अगरबत्ती लाने कि कहा तो मैंने सामान लाकर दिया, फिर उन्होंने टीका लगाकर पानी को मुझे और मेरी पत्नी को चरणामृत कहकर पीने के लिए दिया, जिसे हम दोनों ने पी लिया। उसके बाद उन्होंने कहा कि आपके यहां पीली पूजा (जेवरों की पूजा) करना पड़ेगी। पानी पीने से हम लोग उनके वशीभूत हो गए और वो जैसा कहते गए हम वैसा करने लगे और उन्होंने सारे जेवर बुलवाकर चावल के साथ जेवर रखकर पोटली बनवाए फिर पूजा किए पूजा करके वहीं, रख दिए और कहने लगे हम आधा घंटे में दूसरे जजमान के यहां से आते हैं।

थोड़ी देर बाद किन्नर दोबारा पूजा करने के लिए उनके घर आए और पूजा कराने के बाद दो पोटली वहां पर रख दी बाद में एक पोटली को नौ दिन तक खोलकर ना कहने की बात कह कर चले गए बाद में जब उनके परिवार को शक हुआ तो उन्होंने पोटली खोलकर देखा तो उसमें सिर्फ चावल रखे थे। 

मनोज चौरसिया ने बताया कि किन्नरों ने लगभग 12 लाख रुपये के जेवर पोटली में बांधकर उड़ा लिए हैं। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है तथा आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।