जयपुर। सियासी संकट की ऊहापोह और सीएम बदलने की अफवाहों के बीच जयपुर में सीएम अशोक गहलोत ने शहर की दूसरी सबसे बड़ी एलिवेटेड रोड का किया उद्घाटन। उन्होंने इसरोड का नाम भारत जोड़ो मार्ग रखा। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच रखे गए इस नाम ने उन्हें फिर सुर्खियों में ला दिया।
जयपुर विकास प्राधिकरण की बहुप्रतीक्षित सोडाला एलिवेटेड रोड की 6 साल के इंतजार के बाद जयपुर की जनता को यह सौगात मिली है। सीएम ने इसके साथ छह अन्य प्रस्तावित परियोजनाओं का शिलान्यास किया।
  देश में इन दिनों राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है। सीएम गहलोत ने इस एलिवेटेड रोड का नाम यात्रा के साथ जोड़कर भारत जोड़ो मार्ग रखा। इससे जहां एक ओर उनका राहुल गांधी के प्रति समर्पण सामने आया, वहीं वो सुर्खियों में भी आए। जेडीए ने 2.8 किमी लंबी एलिवेटेड रोड का निर्माण किया है, जो अंबेडकर सर्कल और सोडाला में एलआईसी भवन को जोड़ेगी। इस एलिवेटड रोड पर सबसे पहले सीएम अशोक गहलोत ने अपने कुछ मंत्रियों के साथ सफर किया।
  अम्बेडकर सर्किल से सोडाला तिराहे तक बनाई रोड का काम सवा 6 साल में पूरा हुआ है। इस रोड के शुरू होने से यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को 22 गोदाम सर्किल, हवा सड़क के ट्रेफिक जाम से निजात मिलेगी। वहीं अम्बेडकर सर्किल से सोडाला सब्जीमंडी तक जाने में न केवल जाम से निजात मिलेगी, बल्कि समय बचेगा।
  इस परियोजना की लागत 250 करोड़ रुपये है। बाकी परियोजनाओं की लागत 222 करोड़ रुपये है। कुल मिलाकर 472 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ है।