मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ERCP) हम बनाकर दिखाएंगे। अगर केंद्र की सोच नेगेटिव है और वह जिद्दी है, तो मैं भी काम करके दिखाने में जिद्दी हूं।

दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- ERCP परियोजना पिछली सरकार ने बनाई थी। लेकिन उसको राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किया। वह केंद्र सरकार ही कर सकती है। हमारी जिद है कि अगर वह नहीं करेंगे तो हम ERCP बनाकर दिखाएंगे। राजस्थान में ERCP को अगर वो राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करना चाहते हैं, उनकी नेगेटिव सोच में हैं और ज़िद्दी हैं। तो मैं भी जिद्दी हूं, काम करके दिखाने में। मैं काम करके दिखाऊंगा। हमने काम करके दिखाया है और करके दिखाएंगे। ERCP से राजस्थान के 13 जिलों का भला होगा। जयपुर भी उसमें शामिल है। रामगढ़ बांध भी भरेगा। ये जयपुर वासियों की इच्छा भी है। अजमेर में सात दिन में एक घंटे के लिए पानी आता था। ब्यावर समेत कई जगहों पर, लेकिन बीसलपुर बांध बनाया, जिससे वहां पर आराम हो गया। तो राजस्थान की बहुत बड़ी कहानी है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने तंज कसते हुए कहा- पहले गुजरात से राजस्थान सड़क मार्ग से आते थे और नींद खुल जाती थी। तो पता लगता था राजस्थान आ गया है। लेकिन अब उल्टा हो गया। अब राजस्थान से सड़क से जाओ और नींद खुल जाए तो समझ जाओ गुजरात आ गया।