जयपुर। सीएम अशोक गहलोत 7 व 8 अक्टूबर को जेईसीसी में होने वाली इन्वेस्ट राजस्थान समिट में 30 औद्योगिक क्षेत्रों की लॉन्चिंग करेंगे। यह जानकारी उद्योग विभाग के अधिकारियों ने मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा की अध्यक्षता में शासन सचिवालय में आयोजित बैठक में दी। मुख्य सचिव ने इन्वेस्ट राजस्थान समिट- 2022 के आयोजन की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा करते हुए बैठक में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने सम्मेलन में आगंतुकों, उद्यमियों, वीआईपी, मीडिया व गणमान्य की बैठक व्यवस्था, पंजीकरण, वेन्यू प्लान, पार्किंग प्लान, ट्रैफिक व्यवस्था, सफाई आदि के बारे में जानकारी ली और प्रगति पर संतोष व्यक्त किया।
  श्रीमती शर्मा ने निर्देश दिए कि इन्वेस्ट राजस्थान समिट को उत्कृष्ट प्रबंधन के साथ आयोजित किया जाए। उन्होंने कहा कि आयोजन स्थल जेईसीसी पर राज्य की पर्यटन व ऐतिहासिक विरासत को दिखाते हुए सजावट की जाए। आयोजन से संबंधित सभी विभाग एवं एजेंसीज सम्मेलन से संबंधित विभिन्न गतिविधियां योजना अनुरूप शीघ्र पूर्ण करें। प्रस्तुतीकरण के माध्यम से अधिकारियों ने मुख्य सचिव को अवगत कराया कि मुख्यमंत्री समिट में 30 औद्योगिक क्षेत्रों की लान्चिंग करेंगे। यह सभी क्षेत्र राज्य के विभिन्न अंचलों में विकसित किए जाएंगे। साथ ही, मुख्यमंत्री राज्य में इन्वेस्टमेंट प्रस्तावों की आईटी आधारित माड्यूल से लान्चिंग भी करेंगे।
  अधिकारियों ने बताया कि समिट के परिसर को राज्य की जैव विशेषताओं की थीम पर विभक्त किया गया है। परिसर में विभिन्न अभ्यारण्यों जैसे सरिस्का, तालछापर, मुकुंदरा, तालछापर नाम से हॉल बनाए जाएंगे, जिनमें इनऑगरल, सेक्टोरियल सेशन इत्यादि गतिविधियां संचालित की जाएंगी। साथ ही, परिसर में निवेश संबंधित विभिन्न उपलब्धियों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। बैठक में उद्योग विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती वीनू गुप्ता एवं बीआईपी आयुक्त ओम प्रकाश कसेरा सहित संबंधित विभागों के उच्च अधिकारी उपस्थित रहे।