राजस्थान | पिछले कई दिनों से राजस्थान में सर्दी ने खूब सितम ढाया लेकिन अब कुछ राहत की उम्मीद जताई जा रही है। पिछले कुछ दिनों से राजस्थान के कुछ जिले अधिक ठंड की चपेट में रहे। कई जिलों में पारा जमाव बिंदु के पास चला गया और कई जिलों में तो बर्फ तक जम गई। सोमवार को चुरू में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

वहीं, श्रीगंगानगर में 5.3, चित्तौड़गढ़ में 6.9 डिग्री, नागौर में 7.6 और भीलवाड़ा में पारा 7.8 डिग्री सेल्सियस था।मौसम विभाग के मुताबिक पिछले दो दिनों से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है। आज से शीतलहर भी कम हो सकती है। तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी की उम्मीद है। वहीं, राज्य के 13 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी के बाद एक बार फिर से शीतलहर शुरू हो सकती है।
 
मंगलवार से ठंड व कोहरे में कमी आने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। शीतलहर से राहत मिलने लगेगी। हालांकि,13 जनवरी से तापमान में फिर गिरावट की उम्मीद है। जयपुर और बीकानेर के अलावा कई जिलों में तापमान में मामूली वृद्धि हुई है। साथ ही कुछ इलाकों में तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया। मौसम विभाग का अनुमान है आने वाले दिनों में ठंड से राहत मिल सकती है।