भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री के सबसे प्रचलित सिंगिंग रियलिटी शो 'Indian Idol' हमेशा से ही दर्शकों का पसंदीदा रहा है। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला इस शो का 13वां सीजन भी पहले दिन से चर्चाओं में रहा है। कभी अपने कंटेस्टेंट्स के चलते तो कभी जजों के कारण इस शो ने खूब लाइमलाइट बटोरी है। चर्चाओं में रहने वाला यह शो अब अपने फिनाले की ओर बढ़ रहा है और इसके टॉप 10 कंटेस्टेंट्स इन दिनों इंटरनेट पर छाए हुए हैं। लेकिन बीते शनिवार को इस शो के सेट पर कुछ ऐसा हुआ है, जिसने सबको चौंका दिया है। 

दरअसल 'इंडियन आइडल 13' के शनिवार को प्रसारित हुए एपिसोड में सेंजुती दास ने स्टेज पर आकर शो को बीच में छोड़ने का एलान कर दिया है। इसके पीछे सेंजुती की एक निजी वजह है, जिसे सुनकर सभी काफी हैरान रह गए हैं। दरअसल, पिता की खराब तबीयत से परेशान सेंजुती को मलाल है कि वह उनकी देखभाल नहीं कर पा रही हैं और इसी के कारण उन्होंने ऐसा करने का फैसला लिया है। स्टेज पर पहुंचकर सेंजुती ने जजेस के सामने कहा- 'जब से मैं इंडियन आइडल में आई हूं, तभी से मुझे बहुत सारा प्यार मिला है। मैं भगवान और अपने माता-पिता के प्रति बहुत थैंकफुल हूं कि मुझे इतना बड़ा अवसर मिला। लेकिन मेरे पेरेंट्स के लिए जो मेरी ड्यूटी है वह मैं पूरा नहीं कर पा रही हूं, क्योंकि मैं यहां पर हूं। मेरे पापा का इलाज चल रहा है। आज भी वह कोलकाता के अस्पताल में हैं और मेरी मां उन्हें लेकर गई हैं। उनकी आंखों का इलाज चल रहा है। उन्हें ग्लूकोमा आया है इससे पहले स्ट्रोक आया था। मुझे अभी उनके साथ होना चाहिए, मेरा वहां मौजूद न होना मुझे बहुत खटक रहा है।'

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सेंजुती ने बोला, 'मेरे घर पर सब कुछ नॉर्मल नहीं है। मेरी बड़ी बुआ का भी इसी साल निधन हुआ। मैं वहां भी नहीं जा पाई थी क्योंकि मैं मुंबई में थी। सबकी घर पर तबीयत खराब चल रही है। मैं अपने पेरेंट्स के साथ नहीं रह पा रही। मेरी मां अकेले सब कुछ कर रही हैं। मैं कैसे बोलूं पर मैं सचमुच यह शो छोड़ना चाहती हूं।' सेंजुती की यह बात सुनकर सभी चौंक जाते हैं और सेट पर खामोशी था जाती है। 

विशाल डडलानी को सेंजुती का यह फैसला सुनकर काफी शॉक लगा और वह बोले- 'आप एक ऐसे स्टेज पर हो, जहां आपको एक ऐसी पहचान मिल रही है जिसकी चाहत पूरी दुनिया करती है। आपका यह कहना कि आप छोड़कर जा रही है, मैं समझ सकता हूं कि आप पर कितना प्रेशर होगा। पेरेंट्स के साथ ऐसे मौके पर न होना जब उन्हें आपकी जरूरत है, यह जुदा होने का दर्द मैं समझ सकता हूं।' वह अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं, 'आप मत सोचो कि अकेले हो। हम आपको इस स्टेज पर अकेला नहीं छोड़ना चाहते। आप अपने पेरेंट्स को मुंबई ले आइए। उनकी देखभाल हम करेंगे यहां सब इंतजाम हो जाएगा। आपको ऐसा कभी सोचने की जरूरत नहीं है कि आप अकेले हो। आपको थोड़ी भी जरूरत पड़े तो हमें फोन करो। हम मदद करेंगे। पर हम आप जैसा टैलेंट नहीं खोना चाहते। अपने पेरेंट्स को तैयार करो मुंबई आने के लिए, मैं टिकट्स का इंतजाम करूंगा।' विशाल डडलानी के इस फैसले से सभी सहमत दिखे।