राजस्थान सरकार की ओर से गरीबों, जरूरतमंदों को महंगाई से राहत दिलाने के लिए फ्री में फूड पैकेट बांटने के लिए अन्नपूर्णा योजना शुरू की गई है। लेकिन खाद्य सामग्री सप्लाई करने वाले ठेकेदार योजना को पलीता लगाने पर तुले हैं।

जैसलमेर और बाड़मेर के बाद अब करौली के हिंडौन में भी सीएम की अन्नपूर्णा नि:शुल्क फूड पैकेट योजना के पैकेटों में घटिया और मिलावटी किस्म के मसालों की शिकायत आई है। आरोप है कि प्रशासन ने ठेकेदार से सप्लाई में आए फूड पैकेट्स की सामग्री की बिना जांच कराए ही जिलेभर में आनन-फानन में फूड पैकेट सप्लाई के लिए दे दिए। पैकेट में गुणवत्ता नहीं होने पर सोशल मीडिया पर मसाले घटिया क्वालिटी के होने को लेकर लोगों में आक्रोश नजर आया। ऐसा ही एक मामला हिंडौन में नजर आया। जहां मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट नि:शुल्क बैग जब हिंडौन के निवासी हनुमान को मिला, तो उसने उस बैग में रखे पैकेट को खोला और देखा तो उसमें मिर्ची, धनिया, हल्दी आदि के पाउच में मिलावट का आरोप लगाया। 

हनुमान का आरोप है कि मुख्यमंत्री की ओर से गरीबों को फूड पैकेट नि:शुल्क वितरण किए जा रहे हैं। यह अच्छी बात है। लेकिन उनमें जो सामग्री मिल रही है, वो बिलकुल घटिया किस्म की है। प्रशासन की अनदेखी के कारण ये सब कुछ हो रहा है। ठेकेदार द्वारा बिना जांच कराए ही फूड पैकेट की सप्लाई की जा रही है, ये फूड पैकेट सामग्री रसोई के लायक नहीं है। इसे खाने पर बीमार होने का डर है। इसलिए इसे हम उपयोग में नहीं लेंगे। हनुमान ने  जिला कलेक्टर से आग्रह किया है कि जो फूड पैकेट भेजे गए हैं, उनकी निष्पक्ष जांच कराए।