भोपाल । मध्य प्रदेश विधानसभा को लेकर कांग्रेस नेताओं की दिल्ली में होने वाली बैठक अब 29 मई को होगी। इस बैठक में मध्य प्रदेश की आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी। इससे पहले 24 मई और 26 मई को दो बार बैठक टल गई है। 26 मई को होने वाली बैठक के लिए कांग्रेस नेता दिल्ली पहुंच गए थे, लेकिन उनको गुरुवार शाम को बैठक स्थिगित होने की जानकारी नेताओं को दी गई। इसका कारण कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार बताया गया। अब बैठक के लिए नई तारीख घोषित की गई है।
बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, अजय सिंह, अरुण यादव और विवेक तन्खा शामिल होंगे। बैठक को लेकर पीसीसी चीफ और कमलनाथ ने भोपाल में जिला प्रभारियों के साथ होने वाली बैठक रद्द कर दी है। बता दें इस साल के अंत में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में विधानभा चुनाव है। इन प्रदेशों के दिग्गज नेताओं के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े और राहुल गांधी चर्चा करेंगे।
बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ प्रदेश में चुनावी तैयारी को लेकर जानकारी देंगे। कर्नाटक की जीत से उत्साहित कांग्रेस प्रदेश में इसी मॉडल से चुनाव लडऩे की रणनीति पर काम कर रही है। कांग्रेस की योजना भाजपा की 18 साल की सरकार के भ्रष्टाचार के मुद्दे को घेरने और लोकलुभावन वादों से वोटरों को साधेंगी। इसमें नारी सम्मान योजना जिसमें कांग्रेस महिलाओं को 15सौ रुपए प्रतिमाह और 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा किया है। 100 यूनिट बिजली माफ और 200 माफ, किसानों की कर्ज माफी, ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने समेत अन्य वादें शामिल है।