राष्ट्रीय स्तर पर 'भारत जोड़ो' यात्रा के बाद अब कांग्रेस राज्यों में भी यात्राएं निकालने की तैयारी कर रही है। खबर है कि पार्टी पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड समेत राज्यों में यात्रा के साथ-साथ अन्य आयोजन भी करेगी। फिलहाल, वायनाड सांसद राहुल गांधी का अगुवाई में पदयात्रा तेलंगाना में है। 7 सितंबर से शुरू हुई यात्रा को 55 दिनों का समय हो चुका है।

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा, 'कल ओडिशा, आज असम और डेढ़ महीने बाद पश्चिम बंगाल में शुरू होने वाली यात्रा समेत व्यक्तिगत यात्राएं नियमित रूप से निकाली जाएंगी। प्रदेश के नेता राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ पदयात्रा में शामिल होंगे।'

साथ ही उन्होंने 'सद्भावना यात्रा' की शुरुआत की भी जानकारी दी। रमेश ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा के सभी सदस्य चारमीनार पर जुटेंगे और राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि ओवैसी की पार्टी का काम भाजपा के लिए कांग्रेस के वोट काटना है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी भी इसी तर्ज पर काम कर रही है।