अजमेर । अजमेर विद्युत वितरण निगम द्वारा बकाया बिल भुगतान के लिए गुरुवार से पुनः सख्ती शुरू कर दी है। इसके लिए फील्ड अधिकारियों को 1 हजार से अधिक बकाया वाले प्रतिदिन 10 कनेक्शन काटने या राजस्व वसूली लाने का लक्ष्य सौंपा गया है। निगम द्वारा 16 से 28 फरवरी तक राजस्व वसूली का विशेष अभियान चलाया जाएगा। सरकारी महकमों से वसूली के लिए निगम ने अधिशासी अभियंता (ओ एन्ड वी) को को नोडल अधिकारी बनाया है।अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एन. एस. निर्वाण द्वारा डिस्काॅम की सभी श्रेणियों के उपभोक्ताओं पर बकाया करोडो रुपयों की वसूली के लिए अधिकारियों के लक्ष्य तय किए गए हैं।

निगम का विशेष अभियान 16 से 28 फरवरी तक चलाया जाएगा। निर्वाण ने बताया कि इस अभियान के तहत डिस्काॅम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राजस्व वसूली करने के लिए उनके प्रतिदिन के लक्ष्य निर्धारित किए गए है। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान प्रतिदिन डिस्कॉम के कैश काउंटर खुले रहेंगे।निर्वाण ने बताया कि लक्ष्य के अनुसार प्रत्येक उपखंड के सहायक अभियंता को कनिष्ठ अभियंता, सहायक राजस्व अधिकारी तथा फीडर इंचार्ज की मदद से प्रतिदिन अभियान के दौरान 1 हजार से अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं के कम से कम 10 कनेक्शन प्रति फीडर इंचार्ज या तो काटने होंगे या उनसे राजस्व वसूली करनी होगी।

निर्वाण ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस वित्तीय वर्ष में निगम ने 102 प्रतिशत राजस्व वसूली का लक्ष्य लिया है।इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सभी अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी मेहनत एवं लगन के साथ कार्य करे। उन्होंने जनवरी माह तक 99.64 प्रतिशत रिकॉर्ड राजस्व वसूली करने पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया तथा साथ ही उम्मीद जताई कि फरवरी माह में चलाए जा रहे इस अभियान के अंत तक निगम शत प्रतिशत से अधिक राजस्व की वसूली करेगा।

प्रबंध निदेशक निर्वाण ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि इस अभियान में किसी भी तरह की लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सभी संभागीय वरिष्ठ लेखाधिकारियों तथा वृत्त लेखाधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन इस अभियान की प्रगति की मॉनिटरिंग करेंगे। उन्होंने सभी उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन की दैनिक प्रगति रिपोर्ट एमडी मॉनिटरिंग सेल को भेजे।