अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसियों में बुधवार को आपस में लात घूंसे चल गए। मामला अजमेर के गंज पुलिस थाना क्षेत्र स्थित जनकपुरी का है। यहां बुधवार को कांग्रेस के ब्लॉक अ व ब्लॉक ब के कार्यकर्ताओं का आज समागम हुआ था। मौका अजमेर उत्तर से विधायक टिकट की दावेदारी प्रस्तुत करने का था। अजमेर उत्तर से वैसे भी दावेदारी को लेकर काफी खींचतान मची हुई है।

एक तरफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खास माने जा रहे आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़ खुद दावेदारी दिखा रहे हैं और वे पिछले एक साल से अजमेर उत्तर के प्रति सक्रिय नजर भी आ रहे हैं वहीं दूसरी ओर अजमेर के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र सिंह रलावता हैं जो कि सचिन पायलट खेमे से माने जाते हैं।इधर, कांग्रेस के ब्लॉक गठन में चली राजनीति को लेकर भी काफी मनमुटाव पहले से चला आ रहा है।

बुधवार को इस मनमुटाव को ही किसी की चिंगारी और किसी की हवा लग गई। बताते हैं कि कांग्रेस का अजमेर झंड़ा लेकर चल रहे शिव बंसल समर्थकों और राठौड़ साहब की नई मोटर में अवसर पाकर सवारी करने वाले सर्वेश पारीक एवं नौरत गुर्जर के समर्थकों में ब्लॉक गठन में झोल रहने की बात को लेकर कहासुनी शुरू हुई बातों ही बातों में यह कहासुनी धक्का-मुक्की से आगे बढ़कर लात घूसों व गाली गलौच तक बढ़ गई।