धौलपुर के कोतवाली थाना इलाके में रविवार सुबह मोहर्रम शेरगढ़ किले के पास कर्बला में ताजिया दफनाने के दौरान 4 युवक करंट की चपेट में आ गए। इससे 3 युवकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य युवक की हालत गंभीर है। डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल से हायर सेंटर रेफर कर दिया है। जानकारी के मुताबिक इस्लामपुरा और शैतान पुरा के रहने वाले युवक मूवीन (25) पुत्र दिलशान, अनवर (19) पुत्र मुनव्वर रिहान (18) पुत्र साबिर और वसीम (18) पुत्र दिलशाद करंट की चपेट में आ गए। चारों युवक अपने कंधे पर ताजिया लेकर कर्बला की ओर जा रहे थे, तभी ताजिया ऊंचा होने की वजह से 11 हजार केवी के तार की चपेट में आ गया। हादसे के बाद चारों युवकों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों की टीम ने 1 घंटे तक चारों को सीपीआर दी। इसके बाद एक युवक वसीम को होश आ गया। वही, करंट हादसे में मूवीन, अनवर और साबिर की मौत हो गई। घटना से सनसनी फैल गई। हादसे की खबर सुनकर जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार जिला अस्पताल पहुंच गए। कोतवाली थाना पुलिस ने तीनों शहव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा। घटना के समाज बिशेष के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई है। उधर जिला प्रशासन ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

करंट लगने से मची अफरा-तफरी

हाई टेशन लाइन से ताजिया टकराने पर अफरा तफरी मच गई। चार युवक करंट की चपेट में आने से लोगों की चीख पुकार निकल गई। मौके पर मौजूद लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद ताजिए को हाई टेंशन लाइन से अलग किया।  

प्रदर्शन कर रहे लोगों को कराया शांत

तीन युवकों की मौत के बाद मुस्लिम समाज के लोगों में आक्रोश भड़क गया था। उन्होंने फददी चौराहे पर जाम लगाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया था। सूचना पर जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार और विधायक शोभारानी कुशवाह ने ने मुस्लिम समाज के लोगों से बातचीत कर उन्हें शांत कराया था। 

पांच-पांच लाख रुपये की सहायता 

कलेक्टर ने मौके पर ही विद्युत निगम के एईएन औई लाइनमैन को निलंबित करने के आदेश दिए। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने दो पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित कर दिया। साथ ही मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। वहीं, विधायक शोभारानी कुशवाह ने सरकार से मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया है। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में तीनों के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।