देवरिया जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के टड़वा गांव के रहने वाले ग्रेंडर ऑपरेटर कर्ताराम सिंह की मंगलवार की रात इलाज के दौरान मौत हो गई। उनका चार माह से बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। वह उसरा के औद्योगिक आस्थान स्थित शराब की फैक्ट्री में काम कर रहे थे। काम के दौरान वह फैक्ट्री की तीसरी मंजिल से गिर गए थे।कर्ताराम के सिर में गंभीर चोट आने से ब्लड क्लाटिंग हो गई थी। वह चार माह से मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे। उनकी मौत से परिवार के लोगों पर भरण-पोषण का संकट उत्पन्न हो गया है।

परिवार के लोगों ने फैक्ट्री के ठेकेदार पर उपेक्षा का आरोप लगाया है। उन्होंने ठेकेदार की लापरवाही के कारण घटना होना बताया। उन्होंने पुलिस से शव का पोस्टमार्टम कराकर कार्रवाई की मांग की है। सुरौली थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।मृतक की पत्नी पूनम सिंह का आरोप है कि शराब फैक्ट्री में काम के दौरान सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं थी।

तीन मंजिले पर काम कर रहे उनके पति को सुरक्षा के इंतजाम के बिना मौत के मुंह में डाल दिया गया। आरोप लगाया कि ठेकेदार की लापरवाही से दुर्घटना हुई है। बताया कि वह एक मात्र परिवार के कमाऊ सदस्य थे। उनके निधन से तीन बच्चों की शिक्षा और पालन पोषण के लिए संकट पैदा हो गया।बताया कि घटना दो अगस्त की है।

इस बीच कर्ताराम का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा था, लेकिन फैक्ट्री के ठेकेदार और मालिक ने कोई सहयोग नहीं किया। उन्होंने फैक्ट्री के मालिक और ठेकेदार पर एफआईआए दर्ज करने तथा क्षतिपूर्ति दिलाने की मांग की है। सुरौली थाने के प्रभारी निरीक्षक दिलीप सिंह ने कहा कि पीड़ित महिला की तहरीर पर केस दर्ज कर गहनता से जांच होगी।