रणबीर कपूर की फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' उनके करियर में टर्निंग प्वॉइंट बनी। रणबीर और दीपिका की परफॉर्मेंस को फिल्म में काफी पसंद किया गया। आज भी लोगों के जहन में ये फिल्म जिंदा हैं। ये जवानी है दीवानी' में सीधी सादी नैना के आगे तेज तर्राट बनी की एक न चलना। कभी प्यार में विश्वास न करने वाले बनी को नैना से प्यार हो जाना, फिल्म के एक-एक सीन से ऑडियंस ने खुद को कनेक्ट किया। फिल्म के डायलॉग्स हो, या फिर लोकेशन या एक्टर्स के किरदार, हर चीज को अयान मुखर्जी ने बहुत ही खूबसूरती से पर्दे पर उतारा था। आप शायद ये नहीं जानते होंगे कि इस फिल्म से कई ऐसे सीन्स डिलीट कर दिए गए थे, जो अगर फिल्म में होते, तो शायद फिल्म की कहानी कुछ और ही हो सकती थी। 

सब्जी खरीदते हुए नैना और उनकी मां

आपको वो सीन तो याद होगा ही, जब नैना अपनी मां के साथ ग्रोसरी शॉप में सब्जी खरीदने जाती है और वहां पर उसकी मुलाकात अदिति से होती है, जहां पर नैना की मां अदिति को लेकर कमेंट करती हैं। हालांकि, इस बीच एक छोटी सी क्लिप भी फिल्म में थी, जहां नैना की मां उससे पूछती हैं कि वह कौन सी सब्जी लें, तो नैना उन्हें भिंडी सजेस्ट करती है। हालांकि, नैना की मां गाजर उठा लेती है और कहती हैं कि इससे तेरी आंखों की रोशनी अच्छी होगी।

नैना की मां से बनी का सामना होना

'ये जवानी है दीवानी' में नैना और बनी की लव स्टोरी तो दिखाई गई, लेकिन कहीं भी नैना उर्फ दीपिका पादुकोण की मां के साथ रणबीर का सामना नहीं दिखाया। वो इसलिए हुआ, क्योंकि इस सीन को भी अयान मुखर्जी ने फाइनल एडिट में फिल्म से हटा दिया था। इस सीन में नैना के साथ उसकी मां भी उदयपुर में शादी अटेंड करने आती हैं। इस सीन को फाइनल फिल्म में नहीं दिखाया है। इस दौरान जब बनी नैना के कमरे में आ धमकता है, तो बाथरूम से पानी की आवाज आती है। बनी को लगता है कि बाथरूम में नैना नहा रही है, लेकिन बाद में उसे पता चलता है कि वह नैना नहीं, उसकी मां हैं|

कैसे होती है अदिति और नैना की दोस्ती

मनाली ट्रिप इस फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे बनी, अदिति और अवि से मिलती है और उनकी जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन जाती है। हालांकि, बनी तो समय-समय पर नैना को कंफर्ट करता है, लेकिन उसकी दोस्ती अवि और अदिति से कैसे गहरी होती है, इसे फिल्म में बहुत हाइलाइट नहीं किया, दरअसल जब नैना मनाली ट्रिप पर जाती है और वहां पर सब टेंट में रुकते हैं, तो अदिति नैना से पूछती है कि तुम खराटे तो नहीं लेती, जिस पर नैना ना में जवाब देती है, इसके बाद अदिति-नैना को अपना रूममेट बना लेती है और दोनों की दोस्ती की शुरुआत वही से होती है।