उदयपुर के अंबामाता थाना क्षेत्र में बुधवार रात दो गुटो में जमकर डंडे और तलवारें चली। समुदाय विशेष के लोग गाड़ियों में बैठकर आए और मोहल्ले में आसपास खड़े वाहनों के कांच तोड़ दिए गए। लोगों पर तलवारों से हमला किया और डंडों मारपीट की। इस विवाद में तीन लोग गंभीर घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए एमबी हॉस्पिटल मे भर्ती कराया गया। इधर, तनाव को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराने की कोशिश की। घटना के बाद दोनों की गुटों ने एक-दूसरे के खिलाफ अंबामाता थाने में केस दर्ज कराया है।

सफाईकर्मी को थप्पड़ मारने पर हुआ  विवाद

दरअसल, 4 दिन पहले 16 जुलाई की रात समुदाय विशेष के बाइक सवार दो युवक ने रास्ते में खड़े एक सफाईकर्मी को थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे। पीड़ित ने अंबामाता थाने में शिकायत देते हुए बताया था कि वह नगर निगम की गाड़ी से क्षेत्र में कचरा लेने गया था। इस दौरान बाइक सवार युवकों ने थप्पड़ मारा और जातिसूचक गालियां दी। अगले दिन 17 जुलाई की सुबह सज्जन नगर कच्ची बस्ती में करीब 10 से 15 लड़के धारदार हथियार लेकर आए। तलवार और सरियों से वाहनों पर तोड़फोड़ कर दी। बस्ती के लोगों को जातिसूचक गालियां भी दी गईं। 

पुलिस की लापरवाही बनी तनाव का कारण

आरोप है कि 16 और 17 जुलाई को हुए विवाद की सूचना को अंबामाता थाना पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया। वाल्मिकी समुदाय ने थाने में दर्ज शिकायत में कहा कि अगर शिकायत पर पुलिस कार्रवाई करती तो बुधवार रात को हुई घटना नहीं होती।