बिलासपुर । स्वीप गतिविधियों के तहत सेक्रसा स्टेडियम बिलासपुर में स्वीप संकल्प कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला ऑटो संघ के सदस्यों को मुख्य कार्यपालन अधिकारी अजय अग्रवाल ने शत प्रतिशत मतदान में भागीदारी की शपथ दिलाई और स्वीप का दूत नियुक्त करते हुए लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने कहा।           
जिला परिवहन कार्यालय और यातायात विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में स्वीप के नोडल अधिकारी और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अजय अग्रवाल ने कहा कि जि़ले में पिछले विधानसभा चुनाव में वोटिंग का प्रतिशत कम था और इस बार ‘‘शत प्रतिशत मतदान बिलासपुर का अभिमान’’ ये संकल्प लेकर हम आगे बढ़ें हैं। हमें जिले के हर नागरिक को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने ऑटो संघ के सदस्यों से अपील की कि वे अपने ऑटो के माध्यम से मतदाता जागरूकता के संदेश का प्रसार करें और हर मतदाता को चुनाव में भागीदारी के लिए प्रेरित करने में अपनी भूमिका निभाएं। श्री अग्रवाल ने ऑटो चालकों से ऑटो में बैनर, फ्लेक्स के जरिए और लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करते हुए वीडियो जि़ला प्रशासन द्वारा दिए गए वाट्सअप नंबर पर साझा करने का आग्रह किया और उत्कृष्ट वीडियो को पुरुस्कृत करने की घोषणा की।
कार्यक्रम में जिला परिवहन अधिकारी अनुभव शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि ऑटो चालकों की भूमिका लोगों को गंतव्य तक पंहुचाने में महत्वपूर्ण है हजारों लोग आपके संपर्क में रोज आते  हैं ऐसे में यदि आप लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करते है तो लोकतंत्र के इस महापर्व में आपकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण होगी उन्होंने कहा कि वर्ष में एक बार आने वाला ये पर्व किसी राज्य के भविष्य को निर्धारित करता है एक एक मत बहुत कीमती है ऐसे में ये जरूरी है कि हम सब इस महापर्व में भागीदारी निभाएं और स्वयं के साथ दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। कार्यक्रम में ऑटो संघ के पदाधिकारियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया और सभी सदस्यों को शत-प्रतिशत मतदान में भागीदारी की शपथ दिलाई गई। ऑटो चालकों ने अपने ऑटो के माध्यम से वोट 100 प्रतिशत का आकार बनाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया।