राजस्थान की राजधानी जयपुर में तीन तलाक का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। महिला का गुनाह इतना था कि उसे बेटी पैदा हुई थी। महिला ने इससे पहले भी पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दी थी, जिसे उसने वापस ले लिया था।  

महिला का नाम शाहनाज है और उसने अपने पति अमानुल्लाह पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया था। शाहनाज और अमानुल्लाह का निकाह 2020 में हुआ था। शाहनाज ने कहा कि मैंने एक लड़की को जन्म दिया, इस वजह से मेरे पति ने मुझे तीन बार तलाक कहकर तलाक दे दिया। मेरे पति का कहना है कि यह उसकी ओर से गिफ्ट है। बेटियां वंश को आगे नहीं ले जा सकती और यह सिर्फ बेटे ही कर सकते हैं। शाहनाज ने यह भी कहा कि उसने पहले भी पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दी थी, जिसे उसने भविष्य में अच्छा बर्ताव करने का आश्वासन देने पर वापस ले लिया था।

शाहनाज ने कहा कि इससे पहले भी मैंने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ शिकायत दी थी। वह मुझ पर अत्याचार करते थे। उन्होंने आश्वासन दिया था कि वे भविष्य में मुझे परेशान नहीं करेंगे और इसका एक समझौता भी कराया था। लेकिन सिलसिला थमा नहीं। मुझ पर अत्याचार हुआ और बेटी का जन्म होने के बाद मेरे पति ने परिवार के सामने तीन बार तलाक कहकर संबंध तोड़ दिए। शाहनाज ने अपनी नई शिकायत में पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है।