खंडवा ।   खंडवा जिले की धार्मिक तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में महाराष्ट्र के पुणे से आए एक दंपति से मारपीट का मामला सामने आया है। दंपति ने ओंकारेश्वर मंदिर के सुरक्षा कर्मियों सहित वहां मौजूद पंडितों पर उनके साथ मारपीट के आरोप लगाए हैं। तो वहीं मंदिर परिसर में अपने साथ बीती मारपीट की इस घटना को लेकर दंपति ने विश्व हिंदू परिषद सहित बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पूरी आपबीती बताई है। इन्होंने इसका एक वीडियो भी बनाया है, जो कि अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। हालांकि मामले में कहीं कोई शिकायत नहीं की गई है। देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक खंडवा के ओंकारेश्वर तीर्थ स्थल में आए दिन श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की घटनाएं सुनने में आती रहती हैं तो वहीं बुधवार को भी एकदम पति ने स्थानीय बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता के पास पहुंचकर मंदिर परिसर में उनके साथ सुरक्षा गार्ड्स और पंडितों द्वारा की गई मारपीट की घटना के बारे में बताया है। जानकारी के अनुसार दंपति ने बताया कि हमारे साथ ओम्कारेश्वर मंदिर परिसर में मारपीट की गई है, यहां तक की मंदिर के सुरक्षा गार्ड ने मेरी पत्नी के कपड़े फाड़ दिए और मेरे हाथ मरोड़ दिया। यहां तक मेरी पत्नी की हाथ की चूड़ियां टूट गईं। कांच लगने से कलाई पर चोट आई, खून निकल आया और मुझे भी मारा। माथे पर चोट आई खून निकला है। उन्होंने यहां तक बताया कि मंदिर परिसर में पंडित को 500 रुपये दिए थे, और पंडित ने और सुरक्षा गार्ड ने लेनदेन को लेकर हमारे साथ मारपीट की है। 

शायद अब यहां हम आएं ही नहीं

वहीं दर्शन करने आए जोड़े ने मारपीट के बाद वीडियो के जरिये बताया कि हमारे साथ बहुत जबरदस्ती हुई, लेडिस के ऊपर हाथ उठाया गया। मतलब यहां ऐसा लग रहा है कि कोई है ही नहीं बोलने वाला, और अब शायद हम यहां आए ही नहीं घूमने। उन्होंने बताया कि मुझसे 500 रु भी पंडित ने लिए, जो बाद में वहां नहीं था। मारपीट में मुझे सिर-आंख के ऊपर चोट लगी है और खून भी निकला था। मेरी पत्नी के कपड़े भी फाड़ दिए और उनकी उंगली में भी लगी है और मेरे गले और पत्नी के हाथ की कलाई पर भी लगी हुई है।

SDM बोले- दंपति ने पकड़ा था गार्ड का गला

घटना को लेकर पुनासा एसडीएम शिवम प्रजापति ने बताया कि महाराष्ट्र से आए दंपति बिना परमिशन के मंदिर में फोटो खींच रहे थे, वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें ऐसा करने से मना किया तो दंपति ने विवाद किया और सिक्योरिटी गार्ड का गला पकड़ लिया। बाद में समझाने पर वे लोग मान गए और वहां से चले गए थे। उनके साथ मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई है। उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड का गला पकड़ा था तो कुछ कहासुनी हुई होगी। मंदिर में दंपति से पुजारी द्वारा पैसे लेने जैसी कोई बात अभी तक संज्ञान में नहीं आई है।