बिलासपुर । वंदे मातरम मित्र मंडल की 119वीं साप्ताहिक बैठक शनिवार  को  श्याम जी भाई पटेल पूर्व पार्षद भाजपा के निवास में स्थित हॉल में संपन्न हुई । बैठक में कुल 90 की संख्या थी। बैठक में प्रमुख रूप से  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के  विभाग संघचालक  प्रदीप देशपांडे, संघ के  प्रफुल्ल शर्मा  ,  महेंद्र जैन संयोजक वंदे मातरम मित्र मंडल,  श्रीनारायण तिवारी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भारतीय मजदूर संघ एवं पूर्व अध्यक्ष श्रम कल्याण मंडल छत्तीसगढ़ शासन,  श्याम जी भाई पटेल पूर्व पार्षद भाजपा उपस्थित थे।  बैठक का संचालन  जयप्रकाश लाल ने किया।
बैठक में ओपन फोर्म के तहत  राजेश जायसवाल ,  मधुकर कश्यप , श्रीमती सुजाता मानिक , राजेश श्रीवास्तव  ,  मोहन अग्रवाल  ने अपने मौलिक विचार हिंदू हिंदुत्व के बारे में रखे । विचारों की श्रृंखला में हिंदुत्व एकता के विचार , आगामी चुनाव के लिए चुनाव पद्धति में परिवर्तन जिसमें ऑनलाइन वोटिंग का प्रस्ताव और एक ऐसी समिति का प्रस्ताव जिसमें कि हिंदूवादी समूहों के व्यक्तियों के आपसी विवादों को समिति के द्वारा समिति के माध्यम से हल किया जा सके ऐसा प्रस्ताव भी वक्तव्य में रखा गया । अपने उद्बोधन में  विभाग संघचालक  प्रदीप देशपांडे  ने संघ की शाखा में आने का प्रस्ताव रखा एवं प्रत्येक उपस्थित सदस्यों को एक युवा साथी को अपने साथ लेकर अगली बैठकों में आने का निवेदन भी प्रस्तुत किया।
 प्रफुल्ल शर्मा, ने अपने उद्बोधन में चार साहबजादे के बलिदान स्वरूप वीर बालक दिवस के रूप में मनाया जाने वाले कार्यक्रम में 31 दिसंबर के लगभग तिथि में क्षेत्र के वीर बालकों एवं बालिकाओं को सम्मानित करने हेतु अपने आसपास के क्षेत्र से नाम प्रस्तुत करने का आवाहन किया । वंदे मातरम मित्र मंडल के संयोजक  महेंद्र जैन  ने अपने उद्बोधन में संख्या बल पर विशेष ध्यान देने हेतु साप्ताहिक बैठकों में अधिक से अधिक संख्या में आने का आव्हान किया और युवाओं को जोडऩे हेतु पहले अपने ही घर से अपने घर के युवा को बैठक में आने के लिए प्रेरित करने का आवाहन भी किया। अंत में  पृथ्वी सहगल के द्वारा शपथ लेते हुए बैठक की समाप्ति की गई।