जयपुर। जयपुर में आयोजित रीट भर्ती परीक्षा की पहली पारी में असली अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने पहुंचे फर्जी अभ्यर्थी को रंगे हाथ पकड़ा गया। दोनों आरोपियों के खिलाफ वैशाली नगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। इसके बाद पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों से पुलिस गहनता से पूछताछ कर रही है।
  वैशाली नगर के एसीपी आलोक सैनी ने बताया कि फर्जी अभ्यर्थी विक्रम सिंह जोधपुर में बाप क्षेत्र का रहने वाला है। वहीं, असली अभ्यर्थी ओमप्रकाश विश्नोई जालोर में झाब तहसील का रहने वाला है। दरअसल, वैशाली नगर इलाके में राजेंद्र नगर में आदर्श बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में रीट भर्ती का परीक्षा केंद्र था। जहां पर असली अभ्यर्थी ओमप्रकाश की जगह पेपर देने के लिए जोधपुर का विक्रम सिंह आया था। वह पेपर सॉल्व कर रहा था।
  तभी वीक्षक ने अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट्स की चैकिंग करना शुरु की। जिसमें परमिशन पर लगे फोटो व पेपर दे रहे फर्जी अभ्यर्थी विक्रम सिंह का फोटो मिलान नहीं हुआ। तब संदेह होने पर केंद्राधीक्षक ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद विक्रम से पहले परीक्षा केंद्र पर ही पूछताछ की। इसके बाद विक्रम को पकड़कर पुलिस वैशाली नगर थाने ले गई। वहां पूछताछ में विक्रम ने जालोर के रहने वाले ओमप्रकाश की जगह परीक्षा देना बताया। तब विक्रम की निशानदेही पर पुलिस ने ओमप्रकाश को भी धरदबोचा।
  गौरतलब है कि राजस्थान में शनिवार और रविवार को रीट परीक्षा का आयोजन किया गया था। शनिवार को कई जगहों से नकल करते पकड़े गए अभ्यार्थियों की खबरें आईं। जयपुर से भी एक मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया है। फोटो के मिलान नहीं होने के बाद शक के आधार पर पूछताछ की गई। जिसमें 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।