यूपी के मुजफ्फनगर में इमराना प्रकरण जैसा एक और मामला सामने आया है। ससुर ने गर्भवती के साथ दुष्कर्म किया और जान से मारने की धमकी देकर चुप रहने का दबाव बनाया। महिला ने पति को आपबीती सुनाई तो उसने उसको मां बता दिया। पीड़िता ने आरोपित पति और ससुर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। एक साल पूर्व पीड़िता की शादी हुई थी।

महिला का आरोप है कि निकाह के बाद से ही ससुर उस पर बुरी नीयत रखता था। पांच जुलाई को पति अपनी मां को दवाई दिलाने गया था, तभी ससुर ने उसके साथ दुष्कर्म किया तथा धमकी भी दी।

जब पति घर लौटा तो उसने घटनाक्रम बताया। महिला के अनुसार पति ने कहा कि शरीयत के अनुसार मेरे पिता ने तुमसे शारीरिक संबंध बना लिए हैं, अब मैं तुम्हें नहीं रख सकता, अब तुम मेरी पत्नी नहीं बल्कि मेरी मां हो।

आरोप है कि पति ने मारपीट कर उसे घर से भी निकाल दिया। महिला ने अधिकारियों से शिकायत की तो पुलिस ने सात सितंबर को ससुर व पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता करीब नौ माह की गर्भवती है। सीओ जानसठ शकील अहमद का कहना है कि मामले में जांच चल रही है, साक्ष्यों के आधार कार्रवाई की जाएगी।

2005 में जिले में इमराना प्रकरण खूब सुर्खियों में आया था। उसमें भी महिला ने अपने ससुर के विरुद्ध दुष्कर्म का आरोप लगा मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में फतवा जारी होने पर पति ने महिला को अपनाने से इन्कार कर दिया। कह दिया कि तुम अब मेरी मां हो गई। पीड़िता ने शरीयत के नियम के खिलाफ बगावती तेवर दिखाए, तो खूब बखेड़ा हुआ था।