कतर विश्व कप में शनिवार का दिन खास होने वाला है। गत विजेता फ्रांस के साथ-साथ खिताब की दावेदार अर्जेंटीना की टीम इस विश्व कप में दूसरी बार मैदान पर उतरेगी। अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को रौंदने वाली फ्रांस की नजर मजबूत डेनमार्क के हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाने पर होगी। वहीं, सऊदी अरब के खिलाफ पिछले मैच में हैरान कर देने वाली हार के अर्जेंटीना की टीम मैक्सिको के खिलाफ अग्निपरीक्षा देने उतरेगी। दिन का पहला मैच ट्यूनिशिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। वहीं, दूसरे मुकाबले में पोलैंड और सऊदी अरब की टीम आमने-सामने होगी। इसके बाद फ्रांस और फिर अर्जेंटीना का मैच होगा।

ऑस्ट्रेलिया बनाम ट्यूनिशिया टीमें अल जानुब स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। अब तक ऑस्ट्रेलिया और ट्यूनिशिया के बीच दो मैच खेले गए हैं। दोनों को एक-एक जीत मिली है। ट्यूनिशिया की फीफा रैंकिंग 30 और ऑस्ट्रेलिया की रैंकिंग 38 है। ट्यूनिशिया ने अपने पिछले मैच में डेनमार्क को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को फ्रांस के खिलाफ 1-4 से हार मिली थी। दोनों टीमों की नजर टूर्नामेंट में पहली जीत पर होगी।अपने पहले मैच में अर्जेंटीना को हराने वाली सऊदी अरब की टीम लगातार दूसरा मैच जीतने उतरेगी। उसके सामने पोलैंड की चुनौती होगी। यह मुकाबला एजुकेशन सिटी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच अब तक चार मैच हुए हैं। पोलैंड ने सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है। फीफा रैंकिंग की बात करें तो पोलैंड 26वें और सऊदी अरब 51वें स्थान पर है।

34 वर्षीय अनुभवी फॉरवर्ड रॉबर्ट लेवनडॉस्की से सऊदी अरब के खिलाफ गोल की उम्मीद है। वह पिछले मैच में मैक्सिको के खिलाफ गोल नहीं कर पाए थे। उन्होंने विश्व कप इतिहास में अब तक एक भी गोल नहीं किया है। दूसरी ओर, सऊदी अरब के मिडफील्डर सलेम अल-दोसारी ने पिछले मैच में अर्जेंटीना के खिलाफ विजयी गोल करके वाहवाही लूटी थी। उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था। अब पोलैंड के खिलाफ भी दोसारी अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखने उतरेंगे।