जयपुर। अशोक गहलोत सरकार ने लड़कियों की शिक्षा को बल देने के लिए बालिका दूरस्थ शिक्षा योजना के तहत इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) से जुलाई सत्र 2022 में समस्त कार्यक्रमों प्रवेश लेने वाली प्रदेश की सभी वर्ग की बालिकाओं के लिए में फीस का पुनर्भरण  करने का ऐलान किया है। इग्नू की जयपुर क्षेत्रीय निदेशक डॉ ममता भाटिया ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि सीएम गहलोत द्वारा दूरस्थ शिक्षा के क्षेत्र में बालिका शिक्षा के लिए उठाया गया कदम सराहनीय है।
  डॉ ममता भाटिया ने बताया कि राजस्थान की समस्त बालिकाओं को इग्नू के स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा, प्रमाण पत्र कार्यक्रमों में प्रवेश लेकर अपनी शिक्षा को नये अवसर तलाशने के साथ साथ इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाने से पीछे नहीं रहना चाहिए। इस घोषणा का लाभ राजस्थान कि निवासी बालिकाओं के लिए है तथा इसमें कोई उम्र की सीमा भी नहीं है।   
  निदेशक ने बताया कि इस योजना का लाभ केवल इग्नू के किसी भी कार्यक्रम में प्रवेशित बालिकाओं ही उठा पाएंगी। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) से जुलाई सत्र 2022 के लिए स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा, पीजी डिप्लोमा (सेमेस्टर आधारित कार्यक्रमों को छोडकर) प्रवेश आरंभ है जिसकी अंतिम तारीख 7 नवंबर है।