जयपुर। राजस्थान में प्री-मानसून की बारिश का दौर जारी है। रविवार को दिनभर विभिन्न इलाकों में हुई जोरदार बारिश के बाद सोमवार को भी अलसुबह ही बारिश का सिलसिला फिर शुरू हो गया। जयपुर और कोटा में अच्छी बारिश से मौसम सुहावना हो गया। इससे पहले बारिश से बूंदी में जहां एक वनकर्मी बह गया वहीं जयपुर में सड़क धंस गई। इससे सड़क के बीचोबीच लंबा चौड़ा गड्ढा हो गया। बूंदी में पानी के बहाव में बहे वनकर्मी का अभी तक पता नहीं चल पाया है। रेस्क्यू टीमें उसे खोजने में लगी हैं। कोटा में बारिश से घंटों बिजली गुल रही।
  राजधानी जयपुर में प्री-मानसून की बारिश का दौर रुक-रुककर दिनभर चला। इससे जयपुर पानी से तरबतर हो गया। जयपुर में हुई तेज बारिश से मानसरोवर इलाके में एक सड़क धंस गई। इससे करीब 25 फीट का गड्डा हो गया। मानसरोवर के वार्ड 84 में सड़क धंसने की घटना शिप्रापथ के द्वारकादास पार्क के पास हुई। इसकी सूचना पर नगर निगम के अधिकारी और पार्षद मौके पर पहुंचे और वहां मरम्मत का कार्य शुरू करवाया।
  दूसरी तरफ बूंदी में हुई जोरदार बारिश से रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व के दरा के नयागांव नाके का वनरक्षक लोकेश गुर्जर (30) पानी के तेज बहाव के कारण नाले में बह गया। वह बाइक से अपने साथी मोती के साथ गांव के समीप से बहने वाले बरसाती खाल पर बनी पुलिया को पार कर रहा था। उस दौरान पुलिया पर 2 से 3 फीट पानी बताया जा रहा है। पुलिया पर बाइक का संतुलन बिगड़ गया और दोनों बाइक सहित पानी के बहाव में बहने लगे। मोती ने तो जैसे-तैसे बंबूल की टहनिया पकड़ कर अपने आपको बचा लिया, लेकिन लोकेश पानी के बहाव में बह गया। बाद में मोती की सूचना पर दबलाना पुलिस मौके पर पहुंची।
  कोटा में भी बादल जमकर बरसे हैं। इससे लोगों गर्मी और उमस से राहत मिली है, लेकिन बिजली ने यहां लोगों को परेशान करके रख दिया। बारिश के कारण कोटा शहर सहित ग्रामीण इलाकों में कई घंटों तक बिजली गुल रही। दूसरी तरफ प्री-मानसून की बारिश के कारण लगातार सूख रहे बीसलपुर बांध को भी नया जीवन मिल गया है। जयपुर समेत आसपास के कई जिलों की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध में प्री-मानसून की बारिश से 7 सेंटीमीटर पानी की आवक हुई। रविवार शाम तक वहां 52 एमएम बारिश हुई। इससे बांध का जलस्तर 309।21 आरएल मीटर तक पहुंच गया। बांध पर कंट्रोल रूम स्थापित किया जा चुका है।