पुलिस बैंक की किसी ब्रांच से ग्राहकों का डाटा चोरी होने की आशंका जता रही है। जबकि बैंक का कहना है कि यह मामला क्लोनिंग का भी हो सकता है।


भोपाल। डिजिटल वल्र्ड में साइबर क्राइम और ठगी के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। अब बिना कॉल-मैसेज के बैंक अकाउंट के पैसे गायब होने का मामला सामने आया है। बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों ने इसको लेकर शिकायत दर्ज कराई है। ग्राहकों का कहना है कि उनके अकाउंट से पांच हजार से लेकर 25 हजार रुपये तक निकाले गए हैं। परेशान ग्राहकों ने जिसके बाद साइबर क्राइम में अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

तीन दिनों में आईं 30 शिकायतें
मामला मध्यप्रदेश के भोपाल के बैंक ऑफ बड़ौदा का बताया जा रहा है। बिना कॉल-मैसेज के बैंक अकाउंट के पैसे गायब होने को लेकर ग्राहकों ने बैंक में शिकायत की लेकिन बैंक से कोई जवाब नहीं मिला। जिसके बाद ग्राहकों ने साइबर क्राइम में शिकायत की है। तीन दिनों में ही 30 लोगों के इस तरह की धोखाधड़ी को लेकर शिकायत की है।

डाटा चोरी की आशंका जता रही पुलिस
पुलिस बैंक की किसी ब्रांच से ग्राहकों का डाटा चोरी होने की आशंका जता रही है। जबकि बैंक का कहना है कि यह मामला क्लोनिंग का भी हो सकता है। इन पैसों को प्रदेश के बाहर के अकाउंट में ट्रांसफर किया गया है। वहीं एक अकाउंट से एक से अधिक बार ट्रांजैक्शन किया गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि जिन ग्राहकों के अकाउंट से पैसे निकाले गए हैं, उन्हें किसी भी प्रकार का मैसेज या कॉल नहीं आया है और न ओटीपी प्राप्त हुआ है। ग्राहकों का कहना है कि उन्होंने एटीएम का भी इस्तेमाल नहीं किया है।

एक ही शहर के हैं सभी ग्राहक
बीते तीन दिनों में पुलिस के पास इस तरह की 30 शिकायतें दर्ज कराई गई हैं और सभी लोग भोपाल शहर के ही रहने वाले हैं। पुलिस का कहना है यह क्लोनिंग का मामला नहीं लग रहा है। पुलिस के अनुसार, यह क्लोनिंग का मामला होता तो शहर से बाहर के लोग भी इसका शिकार हो सकते थे, लेकिन सभी शिकायतें एक ही बैंक और एक ही जगह से आई हैं।