अयोध्या: उत्तर प्रदेश में जल्द विधान सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. इस बीच खबर मिली है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भगवान रामलला की नगरी अयोध्या से विधान सभा से चुनाव लड़ सकते हैं.

बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की टीम अयोध्या में सक्रिय है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम अयोध्या विधान सभा में बीजेपी के बूथ अध्यक्षों के संपर्क में है. खबर मिली है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम अयोध्या विधान सभा के सेक्टर प्रमुखों और बूथ अध्यक्षों से बातचीत कर रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ के एक ओएसडी ने अयोध्या में कैंप भी किया है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले अनौपचारिक बातचीत में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि पार्टी नेतृत्व इसका फैसला करेगा कि मैं कहां से चुनाव लड़ूंगा. ज़ी मीडिया के सवाल पर कि क्या अयोध्या या गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे तो सीएम योगी ने कहा था कि पार्टी जहां से कहेगी मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा.

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भारतीय जनता पार्टी के सदस्य भी नहीं हैं. वो कभी इस विधान सभा से और कभी उस विधान सभा से टिकट मांग रहे हैं और उन्हें कोई टिकट नहीं दे रहा है.

इसपर पलटवार करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि हमारे लोकप्रिय मुख्‍यमंत्री राज्‍य की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं और अखिलेश यादव तय नहीं कर पा रहे हैं कि खुद कहां से चुनाव लड़ें?