जोधपुर। राजास्थान में ईआरसीपी (ERCP) पर कांग्रेस सरकार के अल्पसंख्यक मामलात के मंत्री और पोकरण से विधायक रहे साले मोहम्मद के सवाल उठाने पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि साले मोहम्मद ईआरसीपी का फुल फॉर्म बता दें, फिर बात करें। एक दिन मीडिया के सामने उनसे यह सवाल पूछना चाहिए।

ईआसीपी को लेकर राजस्थान सरकार ने किया षड्यंत्र

शेखावत ने कहा कि ईआरसीपी को लेकर राजस्थान सरकार ने षड्यंत्र किया है। इसके जरिए वह अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं पूरा करना चाहती है। इसलिए भारत सरकार के तय नियमों के विरुद्ध प्रस्ताव भेजकर उसको अटकाया। जिस दिन भाजपा सरकार बनेगी, हम इसको नियम कानून के अनुरूप दुरुस्त करके केन्द्र सरकार का नदी जोड़ने का प्रकल्प में सम्मिलित कर पूरा करेंगे। शेखावत दो दिन के जैसलमेर दौरे पर हैं।

कन्हैयालाल मर्डर केस को लेकर गहलोत को घेरा

मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उदयपुर में हुए कन्हैयालाल टेलर हत्याकांड को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घेरा। शेखावत ने कहा कि गहलोत अपने आप को जादूगर कहलाना पसंद करते हैं, लेकिन उनको एक ही जादू आता है कि अपनी विफलता का ठीकरा दूसरे पर कैसे फोड़ें? यह सरकार बिल्कुल नहीं चाहती कि आरोपियों को सजा हो, क्योंकि ऐसे लोगों को सजा होने पर इनका वोटबैंक गड़बड़ता है। वोटबैंक बचाए रखने के लिए बहुसंख्यकों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का पाप इस सरकार ने निरंतर किया है।

कन्हैयालाल की शिकायत पर पुलिस नहीं की कार्रवाई

शेखावत ने कहा कि कन्हैयालाल ने अपने को मिलने वाली हर धमकी की जानकारी पुलिस को दी। एफआईआर दर्ज कराई, लेकिन उल्टा उसे ही पुलिस ने प्रताड़ित किया। उसे ही माफी मांगने के लिए मजबूर किया। अंतिम दिन तक उसे पुलिस ने सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई।

कन्हैयालाल की हत्या के लिए गहलोत सरकार जिम्मेदार

शेखावत ने कहा कि राजस्थान में पीएफआई को रैली की वैधानिक अनुमति देना और रामनवमी व हिंदू त्योहारों को मनाने पर प्रतिबंध लगाने की घटनाओं के चलते, मंदिरों को बुलडोजर से ढहाने और ड्रील मशीन से खंड-खंड करने की घटनाओं के कारण से ऐसी शक्तियों की मानसिकता प्रबल हुई, जिसके कारण कन्हैयालाल टेलर की हत्या हुई। इसके लिए गहलोत सरकार जिम्मेदार है।