जयपुर । पिछले दिनों हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में पराजित हुई कांग्रेस अपने आप को जनता के बीच केन्द्र सरकार की तमाम विफलताओं में एक महंगाई बढ़ाओ नीति को लेकर देश भर में आंदोलनरत है इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार की महंगाई बढ़ाओ नीति पर ट्विट के जरिए तंज कसा कहा कि लोग चिराग लिए अच्छे दिन ढूंढ रहे है।
गहलोत ने कहा कि भाजपा 2014 से पहले कहती थी बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार बीजेपी के राज में पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, सब्जी, तेल, कपड़े, दूध, दवा, मोबाइल- टीवी रिचार्ज, हाईवे का टोल टैक्स सब महंगा हो गया।  सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि 2013 में नरेंद मोदी ने भाषण में उस समय की तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार को महंगाई के ऊपर नहीं बोलने पर अहंकारी बताया था. उस वक्त नरेंद्र मोदी ने कहा था कि गरीब मरे तो मरे लेकिन सरकार को इसकी चिंता नहीं है इसी तरह के बयान देकर नरेंद्र मोदी ने 2013 में चुनाव में वोट मांगे थे लेकिन आज 9 साल बाद जनता सरकार से पूछ रही है कि वह अच्छे दिन कहां हैं। सीएम गहलोत ने 2014 से पहले की महंगाई के तुलनात्मक आंकड़े जारी किए हैं और केंद्र की मोदी सरकार से हिसाब मांगा है कि वह बताएं कि जिस जनता से वो महंगाई कम करने के नाम पर वोट मांगे थे, वह वादें कहां गए। गहलोत ने कहा कि तब गैस का सिलेंडर 450 रुपए का हुआ करता था जो आज 900 रुपए का हो गया है. लेकिन पीएम मोदी महंगाई पर बोलने को तैयार नहीं है. देश का कर्ज बढ़ता जा रहा है, मोदीजी के 7 साल में ढाई गुना कर्ज बढ़ गया. 2014 में लगभग 57 लाख करोड़ का कर्ज था जो 2022 में ये बढ़कर 136 लाख करोड़ हो गया बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, युवाओं के पास रोजगार नहीं है इसलिए समाज में अपराध भी बढ़ रहे. एक साल में पेट्रोल 27, डीजल 25 रुपये महंगा हुआ. दिवाली पर पेट्रोल 5, डीजल 10 रुपये सस्ता किया अब 14 रुपये महंगा कर दिया.बेसिक एक्साइज ड्यूटी, स्पेशल एक्साइज ड्यूटी, एडिशनल एक्साइज ड्यूटी से लोगों की जेब लूट रहे।बाबा रामदेव तब कहते थे कि पेट्रोल 40 रुपये प्रति लीटर और गैस सिलेंडर 300 रुपये का होना चाहिए अब वो कहीं दिखाई नहीं देते हैं. राजस्थान में तो हमने दवाइयां, इलाज सब फ्री कर दिया तो आप लोगों को चिन्ता नहीं है. बाकी राज्यों में लोग दवाएं तक नहीं खरीद पा रहे हैं. श्रीलंका में आज लोगों के पास खाना नहीं क्योंकि वहां भी राष्ट्रवाद और अल्पसंख्यक विरोध के नाम पर ध्यान भटकाया गया ऐसी ही दिशा में भारत को ले जाने की कोशिश कर रही है मोदी सरकार, मुख्यमंत्री ने कहा कि घरेलू और कॉमर्शियल सिलेंडरो की कीमतें बढऩे के कारण रसोई महंगी हुई है और ऊपर से आम वस्तुओं की बढ़ती कीमतों ने लोगों का जायका बिगाड़ दिया है।
इतिहास भुलाने की नाकाम कोशिश की जा रही है :-  सीएम गहलोत ने पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि देशभक्ति तो हर हिन्दुस्तानी के दिल में है नेहरू-गांधी परिवार के प्रति देशवासियों का विश्वास भी देशभक्ति के लिए इस गांधी परिवार की ओर से किए गए त्याग के कारण ही मिला है इतिहास गवाह है कि पंडित जवाहरलाल नेहरू देश की आजादी के लिए 10 साल से अधिक जेलों में बंद रहे इन्दिरा गांधी युवावस्था में आजादी की लड़ाई में जेल गई इन्दिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपनी शहादत इस देश के लिए दे दी 30 साल से गांधी-नेहरू परिवार का कोई व्यक्ति किसी भी संवैधानिक (प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री/मंत्री) पद पर नहीं रहा  गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी ने 2004 में प्रधानमंत्री पद का भी त्याग किया। कांग्रेस पार्टी गांधी-नेहरू परिवार के नेतृत्व में विश्वास करती है, प्रधानमंत्री इस पर कटाक्ष करें तो यह प्रधानमंत्री पद की गरिमा के खिलाफ है. गहलोत ने कहा कि वो नेहरूजी का तो अपमान करने का प्रयास करते ही हैं, लेकिन एक प्रधानमंत्री अपने पूर्व प्रधानमंत्रियों की ओर से देश के लिए किए गए योगदान और उनकी शहादत पर एक शब्द नहीं बोलते।