लखनऊ । यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज है।इस बीच शनिवार को दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार भी थम जाएगा।वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अखिलेश यादव पर पलटवार कर कहा कि उनका चेहरा बता रहा है,कि अब गुंडागर्दी की सरकार उत्तर प्रदेश में लौटकर नहीं आएगी। चाहे वे कितने भी कट्टरपंथियों को जोड़ने की कोशिश कर ले। अखिलेश कितना भी हिजाब का आंदोलन चला ले। साथ ही उन्होंने कहा कि वे(अखिलेश यादव) आजम खान, अतीक अहमद को प्रगतिशील कह रहे हैं। अगर ये लोग प्रगतिशील है,तब उत्तर प्रदेश की जनता भी इन्हें प्रगति के रास्ते पर बाहर भेज देगी।
इसके साथ ही हिजाब भी बात पर गिरिराज सिंह ने समान नागरिक संहिता वक्त की जरूरत बताकर कहा कि इस पर समाज और संसद दोनों में चर्चा होनी चाहिए। गिरिराज सिंह ने हिजाब पहनने को लेकर हो रहे विवाद को ‘‘देश के माहौल को खराब करने के उद्देश्य से परेशान करने वाला चलन करार दिया। उन्होंने कहा कि कुछ वोट के सौदागर हैं, जो अपने राजनीतिक फायदे के लिए स्कूलों में हिजाब पहनने जैसी अतार्किक मांग का समर्थन कर रहे हैं।इसतरह के लोग वोटों के लिए निर्दोष बच्चियों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। मेरा मानना है कि समान नागरिक संहिता वक्त की जरूरत है और इसके बारे में सड़क से लेकर संसद तक चर्चा की जानी चाहिए।
उधर लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा को जमानत मिलने पर भाजपा पर निशाना साधकर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश ने कहा कि छात्रों के लिए विश्वविद्यालय बनाने वाले आजम खान झूठे मुकदमों के कारण जेल में हैं, लेकिन किसानों को जीप से कुचलने वाला जेल से बाहर है,यहीं भाजपा का न्यू इंडिया है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को जिस तरह से पहले चरण का मतदान हुआ उससे कल शाम को ही परिणाम आ गए और इस बार भाजपा की हवा खराब है, उसका सफाया होने जा रहा है। रामपुर में दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए सपा के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा कर अखिलेश यादव ने कहा कि अब्दुल्ला आजम (आजम खान के बेटे) को दो साल तक झूठे मुकदमों के कारण जेल में रहना पड़ा। आजम खान को भी झूठे मुकदमों में जेल भेज दिया गया और उन पर भैंस चोरी, मुर्गी चोरी, किताब चोरी के मुकदमे लगाए गए।