बिलासपुर । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में तीन दिवसीय हिदायतुल्लाह नेशनल ला यूनिवर्सिटी में देश की लगभग 54 से अधिक विश्वविद्यालय और विदेश की दो विश्व विद्यालय में एक नाइजीरिया और सूडान विश्व विद्यालय के छात्र छात्राओं ने भाग लिया।इस आयोजन में 24 सौ से अधिक छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया।इस आयोजन में युवा संसद से लेकर विभिन्न प्रकार के खेलकूद प्रतियोगिता के साथ साथ कई सांस्कृतिक कार्यक्रम और डीजे नाइट का भी आयोजन किया गया।
हिदायतुल्लाह नेशनल ला यूनिवर्सिटी में हुए इस आयोजन में बिलासपुर केंद्रीय विश्व विद्यालय गुरु घासी दास के करीब एक सौ सत्तर छात्र छात्राएं भी शामिल हुए।तीन दिन तक चले इस आयोजन में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम कराए गए।
इस आयोजन में छात्र और छात्राओं ने बढ़चड़कर में इसमें हिस्सा लिया।27 अक्तूबर से 29 अक्तूबर तक चले इस आयोजन में केंद्रीय विश्व विद्यालय गुरु घासी दास के छात्र छात्राओं ने अपना जौहर दिखाते हुए लगभग सभी प्रतियोगिता में अपना परचम लहराया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर हिदायतुल्लाह नेशनल ला यूनिवर्सिटी कुलपति वीसी विवेकानंद कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए।और इनके द्वारा प्रतियोगिता जितने वाले सभी प्रतियोगियों को इनाम दिया गया।
इनाम पाने में गुरु घासीदास केंद्रीय विश्व विद्यालय के छात्र छात्राओं जो इनाम पाए वह युवा संसद में आनंद बजाज, आस्था पटेल और अर्पित उपाध्याय।हितधारको की बैठक जैसे कार्यक्रम में निकिता दुबे निधि तिवारी।लोक सभा कार्यक्रम में प्रशस्ति शुक्ला ।संयुक्त राष्ट्र ग्लोबल कामपेक्ट में प्रखर तिवारी।डांस में निकिता दुबे नित्या खत्री।
ग्रुप डांस में अभिनर्तन संस्था जीजीयू।पंजा लड़ाई में यश चंद्रकार।शतरंज हर्ष यादव जयेश साहू।रस्सा कसी में अक्षत उसराठे,अनुराग दुबे हरिओम पांडे के नेतृत्व में द्वितीय स्थान प्राप्त किया।दौड़ में हेमंत चंद्रसेन द्वितीय स्थान। रैप सॉन्ग में देवराज अहिरवार द्वितीय स्थान।युगल नृत्य में जिज्ञासा गुप्ता कशिश गुप्ता।इनके अलावा ऐसे कई तरह की प्रतियोगिता हुई जिसमे गुरु घासीदास केंद्रीय विद्यालय के छात्र और छात्राओं ने बाजी मारी।लगभग डेढ़ लाख की इनाम राशि जीतकर अपने विश्व विद्यालय का नाम रोशन किया।वही सर्वोत्तम प्रतिनिधिमंडल के अवॉर्ड से गुरुघासीदास विश्व विद्यालय को सम्मानित किया गया।साथ ही साथ पच्चीस हजार की इनाम राशि अलग से विश्व विद्यालय को मिली।
केंद्रीय विश्व विद्यालय गुरु घासी दास के छात्र छात्राओं को इस कार्यक्रम में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले पीएचडी की पढ़ाई कर रहे छात्र शैलेश पांडे के कुशल मार्गदर्शन मिला। गुरु घासी दास केंद्रीय विश्व विद्यालय के कुलपति आलोक चक्रवाल और ला डिपार्टमेंट के एसएन त्रिपाठी प्रोफेसर श्री महापात्रा ने छात्र छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए इनके उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।