टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उन्हें टी20 विश्व कप 2024 से बाहर किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली के टी20 क्रिकेट खेलने के लिए तरीके से सेलेक्टर्स संतुष्ट नहीं हैं। इस कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भी एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने विराट कोहली के उस सपने को बताया है जिसके पूरा होने के बाद ही किंग कोहली संतुष्ट हो सकते हैं।हरभजन सिंह ने भरोसा जताते हुए कहा है कि विराट कोहली अपने संन्यास से पहले एक और विश्व कप ट्रॉफी जरूर हासिल करना चाहेंगे। बता दें कि विराट और हरभजन सिंह दोनों ही धोनी की अगुआई वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे, जिसने 2011 में वनडे विश्व कप जीता।

दरअसल, भारत-इंग्लैंड के बीच हाल ही में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली खेल नहीं पाए थे। अपने बेटे अकाय के जन्म की वजह से विराट कोहली टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे। बता दें कि साल 2011 में विश्व कप में विराट कोहली ने डेब्यू किया और ट्रॉफी उठाई, जिसे भारत ने 28 साल के लंबे इंतजार के बाद हासिल किया। तब से लेकर अभी तक भारतीय टीम विश्व कप ट्रॉफी नहीं जीत पाई।विराट कोहली ने साल 2011 के बाद से कई बड़े -बड़े रिकॉर्ड्स जरूर बनाए। उन्होंने वनडे में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक सीजन में सबसे ज्यादा का रिकॉर्ड भी तोड़ा। इस बीच टी20 विश्व कप 2024 को लेकर उनकी एक रिपोर्ट तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोहली को टी20 विश्व कप से बाहर किया जा सकता है।

इस कड़ी में हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि विराट कोहली मैदान पर नजर नहीं आए। उन्हें आराम की जरूरत थी जो कि उन्हें मिला। साल 2011 में उन्होंने विश्व कप जीता और वह टीम में शामिल हुए और उन्होंने पहली बार विश्व कप जीता।हमने पहले तीन या चार विश्व कप जीता था, लेकिन कोहली की टीम में मौजूदगी में पहली जीत रही। वह विराट कोहली का लक था और उसके बाद वह बड़े प्लेयर बने, जहां उन्होंने 2015,2019, 2023 विश्व कप में खेला, लेकिन अभी तक वह अपने हाथों में ट्रॉफी में पकड़ पाए। तो भावना खिलाड़ी के मन में रहती है।भज्जी ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि वह तभी संतुष्ट होंगे, जब उनके हाथ में ट्रॉफी होगी। उन्होंने बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़ और बनाए हैं। उसकी भूख तभी शांत होगी, जब वह अपने हाथ से विश्व कप की ट्रॉफी उठाएंगे।