दौसा जिले में चल रहा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल बीती रात हरियाणा के हिस्से में आ गया। दरअसल दोनों की टीमों का मुकाबला बड़ा रोचक था। मैच के दौरान पहला गोल नेपाल ने हरियाणा के ऊपर किया, जिसके बाद हरियाणा ने मुकाबला करते हुए एक गोल दाग दिया और बराबरी की। पेनल्टी शूटआउट से अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मैच का फैसला हुआ।

दौसा में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल हरियाणा ने जीत लिया। मैच की शुरुआत 9:17 पर हुई। दोनों टीमों ने एक दूसरे पर जबरदस्त आक्रमण किए। कोई भी टीम मध्यांतर तक गोल नहीं कर पाई, नेपाल के जर्सी नंबर 16 शौर्य ने 76 वे मिनट में हरियाणा पर शानदार गोल कर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। फिर हरियाणा के जर्सी नंबर 9 हितेश ने 89 मिनट में नेपाल पर गोल दाग कर अपनी टीम को 1-1 से बराबर किया। दोनों टीमों को 15-15 मिनट अतिरिक्त समय दिया गया। अतिरिक्त समय में भी कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और मैच पेनल्टी शूटआउट में पहुंचा। तब 4-2 से हरियाणा ने नेपाल से यह मुकाबला जीत लिया।

जिला कलेक्टर कमर चौधरी और RPS श्वेता पाठक ने ट्रॉफी और पारितोषिक वितरण किया

इस चैंपियनशिप के फाइनल मैच के बेस्ट गोलकीपर विशाल हरियाणा रहे। मैन ऑफ द मैच गोलकीपर विशाल हरियाणा, मैन ऑफ द सीरीज हितेश हरियाणा, मैच रेफरी अमित, हरदीप, विश्वजीत, चंद्रभान रहे। अंतिम परिणाम में 4 -2 से हरियाणा विजयी रहा। अंत में जिला कलेक्टर कमर चौधरी और आरपीएस श्वेता पाठक ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी और पारितोषिक वितरण किया। जिला कलेक्टर ने दोनों टीमों की खेल भावना को सराहा और आयोजकों को इतना बड़ा टूर्नामेंट करवाने के लिए धन्यवाद दिया। क्लब के कार्यकर्ताओं का सम्मान भी किया गया। मंच संचालन कमलेश त्रिवेदी उर्फ कल्लू भाई ने किया।

प्रकृति की गोद में बसा है स्टेडियम

प्राकृतिक छटा से आच्छादित स्टेडियम में फाइनल मैच में दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी। दौसा के फुटबॉल प्रेमियों से यह प्राकृतिक स्टेडियम खचाखच भरा रहा। दर्शकों ने खेल का आनंद लेते हुए खिलाड़ियों का लगातार उत्साहवर्धन किया।

फाइनल में यह लोग रहे मौजूद

इस मैच के समापन समारोह में जिला कलेक्टर कमर चौधरी, श्वेता पाठक आरपीएस, डॉक्टर अशोक शर्मा, आशुतोष शर्मा, राजकुमार जायसवाल, भवानी क्लब के अध्यक्ष लोकेश शर्मा, अरुण शर्मा कार्यकारी अध्यक्ष, राजेश डगलाव सचिव आयोजन कमेटी, प्रवीण बोहरा गब्बू भाई, आदितेंद्र शर्मा तेन्द्रे शिव बोहरा सचिव, अशोक किंग, ओम प्रकाश बापी वाल, लेखराज शर्मा, एपीपी, ललित शर्मा, जीएम एयरटेल, कमलेश त्रिवेदी प्रवक्ता, भारत शर्मा, राजेंद्र भातरा उपस्थित रहे। क्लब के सदस्य वेदांत, रोहित सेन, मोहित, चीकू, रवि पांचाल, अंश शर्मा, शंकर शर्मा ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया और क्लब अध्यक्ष लोकेश शर्मा ने अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट कर स्वागत किया।