बिलासपुर।  स्थानीय रेलवे क्रासिंग में बच्चों के जान के जोखिम और रायपुर के एयरपोर्ट क्षेत्र में टैक्सी वालों की गुंडागर्दी पर हाईकोर्ट ने कड़ाई की है। गुरुवार को चीफ जस्टिस सिन्हा ने बिलासपुर रेलवे क्षेत्र में पार्किंग की समस्या और अवैध वसूली को लेकर जमकर नाराजगी जताई। उन्होंने इस मामले में भी कलेक्टर से कहा कि रेलवे की समस्या पर कौन ध्यान देगा। इस पर कलेक्टर ने डीआरएम से चर्चा करने की बात कही। कोर्ट ने रेलवे के डीआरएम से इस मामले में शपथ पत्र के साथ जवाब मांगा है। साथ ही कहा कि इस तरह की अव्यवस्थाओं को दूर करने का प्रयास करें। जनहित याचिका पर अगली सुनवाई कोर्ट ने 5 जनवरी को तय की है। कोर्ट ने रायपुर एयरपोर्ट में गुंडागर्दी को लेकर भी जवाब मांगा है।
उल्लेखनीय है कि रायपुर एयरपोर्ट में एक सप्ताह पहले एक गर्भवती महिला अपने बेटे के साथ आई थी। उनकी पहले से ही कैब की बुकिंग थी लेकिन एयरपोर्ट के टैक्सी वालों ने उन्हें कैब में बैठने नहीं दिया। इस वजह से वे 6-7 साल के बेटे के साथ करीब एक किलोमीटर तक पैदल ही चलती रहीं। इस दौरान प्राइवेट टैक्सी वाला भी साथ चलता रहा। वो महिला को धमकी भी दे रहा था कि वो उसे किसी दूसरी टैक्सी में बैठने नहीं देगा। विवाद बढ़ता देख महिला राजेंद्रनगर थाने पहुंची। वहां कुछ टैक्सी वाले भी आ गए। थाने में भी टैक्सी वालों ने महिला से बहसबाजी की। इसी तरह रायपुर एयरपोर्ट में टैक्सी वालों के रोज-रोज के विवाद ने आने-जाने वाले यात्रियों को परेशान कर दिया है।
बिलासपुर रेलवे स्टेशन में पार्किंग के नाम पर मनमानी
बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के नाम मनमाने पैसे लिए जा रहे हैं। यहां चारपहिया वाहनों से एक मिनट रुकने पर भी 59 रुपए वसूल किए जा रहे हैं, जबकि ड्रॉप एंड गो फ्री है। इसके बाद भी रेलवे प्रबन्धन सुधार नहीं कर रहा।