बरेली में हाफिजगंज के बाद अब कस्बा रिठौरा में हाईटेंशन लाइन की वजह से हादसा हुआ है। बरात चढ़ने के बाद लौटी घोड़ा बग्गी हाईटेंशन लाइट की चपेट में आ गई, जिससे तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इन्हें आनन फानन अस्पताल ले जाया गया, जहां दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया।रिठौरा के जाटवपुरा निवासी अली हसन बरातों में घोड़ा बग्गी चलाते हैं। शुक्रवार रात वह अपने बेटे राशिद और बग्गी पर काम करने वाले अफसार लेकर बरात में गए थे। बरात चढ़ने के बाद अली हसन घोड़ा बग्गी लेकर देर रात लौटे। उन्होंने घर से कुछ दूरी पर घोड़ा बग्गी सड़क किनारे नीचे खड़ी कर दी थी।

शनिवार सुबह करीब साढ़े बजे अली अहसन, राशिद और अफसार घोड़ा बग्गी को सड़क पर चढ़ा रहे थे। इसी दौरान बग्गी का ऊपरी हिस्सा ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत तार से छू गया, जिससे बग्गी में करंट उतर गया। करंट लगने से अली हसन, राशिद और अफसार गंभीर रूप से झुलस गए।इस घटना से मोहल्ले में अफरातफरी मच गई। विद्युत सप्लाई बंद होने के बाद परिजन तीनों को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां राशिद और अफसार को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

अली हसन का उपचार चल रहा है। उधर, जिस हाईटेंशन लाइन की वजह से हादसा हुआ, वो सड़क से सिर्फ आठ फीट ऊंचाई पर है।हाफिजगंज के धमीपुर में गुरुवार रात बरात में बैंड की ठेली में उतरे करंट से सचिन नाम के दो किशोरों की मौत हो गई थी। यहां बरात चढ़त के दौरान बैंड का ऊपरी हिस्सा हाईटेंशन लाइन से छू गया था। जिससे करंट लगने से छह लोग झुलस गए थे। इनमें दो की मौत हो गई। हाफिजगंज थाने में बैंड मालिक समेत तीन लोगों पर रिपोर्ट लिखाई गई है।