जिला मुख्यालय से लगभग 102 किलोमीटर दूर पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में रविवार देर रात आग लग गई। आग किन कारणों से लगी अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है। देर शाम फायरिंग रेंज में धुआं उठता हुआ नजर आया, ग्रामीणों को तुरंत ही इसकी सूचना दी। तेज हवाओं के चलते आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। एक किलोमीटर का क्षेत्र आग की चपेट में आ गया। रेतीला क्षेत्र होने कारण मौके पर फायर ब्रिगेड नहीं पहुंच पाई। सेना के जवान ही आग पर काबू करने का प्रयास करते रहे। काफी मशक्कत के बाद आग पर क़ाबू पा लिया गया।

डिफेन्स पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल ने बताया कि गांव गोमट के क्षेत्र पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज के आसपास ये हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। सेना के जवान और नागरिक प्रशासन घटनास्थल पर मौजूद हैं। जानमाल या संपत्ति के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

जानकारी के अनुसार आग फायरिंग रेंज में एक किलोमीटर से ज्यादा क्षेत्र में फैल गई थी। तेज हवाओं के कारण आग ने इतना विकराल रूप ले ले लिया। पोकरण नगर परिषद की फायर ब्रिगेड को मौके पर भेजा गया, लेकिन रेतीले रास्ते में गाड़ी फंस गई, जिसके बाद जैसलमेर शहर से दो फायर ब्रिगेड को मौक़े पर भेजा गया। इस दौरान दो ट्रक भरकर सेना के जवान मौके पर पहुंचे। सेना के जवान और दमकल की टीम ने मिलकर आग पर काबू पा लिया।