भोपाल । मुझे मप्र के भविष्य की चिंता है। मेरा लक्ष्य मप्र के भविष्य को सुधारना है। यह बात गुरूवार को पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने अपने निवास पर मीडिया से चर्चा करते हुए कही। दरअसल गुरूवार को कमलनाथ ने अपने निवास पर सहभोज का आयोजन किया था। इस दौरान उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं चुनाव लडूंगा कि नहीं यह तो भविष्य बताएगा, लेकिन कांग्रेस पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी और प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी।गौरतलब है कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव का काउंट डाउन शुरू हो गया है। कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चला रही है, वहीं भाजपा विकास यात्रा निकाल रही है। यानी दोनों पार्टियां चुनावी तैयारी में पूरी ताकत के साथ जुटी हुई हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लगातार जिलों का दौरा कर रहे हैं।

कहां है मप्र कृषि स्टार्टअप कोष
विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम शिवराज और कमलनाथ लगातार एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। शिवराज सरकार विकास यात्रा निकाल रही है। कमलनाथ ने भाजपा सरकार के विकास यात्रा पर हमला बोला है। कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा- आपहि बांट, आप तराजू, आपहि बैठा तौलता। शिवराज जी, आप खुद ही घोषणा करते हैं, खुद ही अपनी पीठ थपथपा लेते हैं और खुद ही उस घोषणा को कूड़े में फेंक देते हैं। कमलनाथ ने शिवराज की विकास यात्रा पर हमला करते हुए कहा कि आप कि विकास यात्रा पर काले झंडे दिखाए जा रहे हैं। लोग हिसाब मांग रहे हैं। कमलनाथ ने कहा कि आपकी निकास यात्रा में जनता इन घोषणाओं का हिसाब मांग रही है। कहीं काले झंडे दिखाए जा रहे हैं, कहीं किसान कपड़े उतार कर प्रदर्शन कर रहे हैं, कहीं पंचायत भवनों के ऊपर ताला डाल दिया जा रहा है तो कहीं फर्जी विकास का रथ भ्रष्टाचार वाली सड़कों के अंदर धंस जा रहा है।

जनता के सवालों का नहीं दे रहे हैं जवाब
कमलनाथ ने कहा कि फिर भी आप जनता के किसी सवाल का जवाब नहीं दे रहे हैं। आपसे मेरा सवाल है, आपने घोषणा की थी कि 100 करोड़ रुपए के मध्य प्रदेश कृषि स्टार्टअप कोष की स्थापना की जाएगी एवं कृषि उद्यमियों को इस कोष का इस्तेमाल कर कृषि क्षेत्र में आधुनिक उद्यम लगाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। जनता को बताइए कहां है यह कोष और कहां है वह आमंत्रण? जवाब दो शिवराज जी।