भोपाल। मध्य प्रदेश के बुधनी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने विदिशा के पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव को उम्मीदवार बनाया है। यह सीट मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की परंपरागत सीट है और उम्मीद की जा रही थी कि इस बार शिवराज के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान को टिकट मिल सकता है। लेकिन अब पार्टी द्वारा भार्गव को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कार्तिकेय सिंह चौहान की प्रतिक्रिया सामने आई है।


कार्तिकेय ने भोपाल में मीडिया से बातचीत में कहा, मैंने कभी इस मंशा से काम नहीं किया कि मुझे टिकट मिले। बुधनी के लोगों के पास जाने के लिए मुझे टिकट की आवश्यकता नहीं है। मैंने हमेशा एक आम कार्यकर्ता की तरह उनके लिए काम किया है।


कार्तिकेय ने आगे कहा, हम एक विचारधारा से जुड़े हुए लोग हैं। यहां व्यक्तिगत इच्छाओं का कोई महत्व नहीं है। हमारे लिए केवल विचारधारा मायने रखती है, जो पार्टी के हर कार्यकर्ता को एक सूत्र में बांधकर रखती है। इसी विचारधारा के लिए हम काम करते हैं और करते रहेंगे। उन्होंने कहा, मेरे लिए इससे बड़ा कोई सौभाग्य नहीं हो सकता कि पार्टी के मेरे सभी साथियों ने मेरा नाम पैनल तक पहुंचाया। मेरे लिए यही सबसे बड़ी खुशी की बात है। मैं वचन देता हूं कि जिस तरह से शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में पार्टी ने बुधनी का चुनाव लड़ा है, उसी ताकत के साथ रमाकांत भार्गव के नेतृत्व में भी चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। कार्तिकेय ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा एक शक्तिशाली राष्ट्र का निर्माण कर रही है। डबल इंजन की सरकार के साथ अब रमाकांत भार्गव के टिकट के रूप में तीसरा इंजन भी जुड़ गया है, जिससे हम और भी ताकत से चुनाव लड़ेंगे।


रमाकांत भार्गव को टिकट मिलने पर कार्तिकेय ने कहा, दादा मेरे लिए पिता तुल्य हैं। उनके नेतृत्व में हमने कई चुनाव लड़े हैं। मेरे जन्म से पहले भी पार्टी उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ती आई है। वे अनुभवी नेता हैं और बुधनी के लिए उनका चयन बिल्कुल सही है।