उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में पीड़िता पर न केवल मतांतरण कर शादी का दबाव बनाया गया बल्कि उसे धमकी भी दी गई। उससे कहा गया कि यदि वह नहीं मानी तो दिल्ली की साक्षी की तरह उसका भी हश्र कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि दिल्ली में नाबालिग लड़की साक्षी की बेहरमी से हत्या कर दी गई थी। उदयपुर के मामले में आरोपित के साथ ही उसके पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है।

22 साल की पीड़िता ने बताया कि मोहम्मद आसिफ भुट्टो उस पर मतांतरण कर शादी के लिए दबाव बना रहा है। जब उसने इसकी शिकायत उसके पिता और भाई से की तो उन दोनों ने भी वही बात कही। ऐसा नहीं करने पर दोनों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। जब वह नहीं मानी तो आरोपितों ने कहा कि वह उसका साक्षी जैसा हाल करेंगे।

उसके टुकड़े-टुकड़े कर शव उसकी मां के पास भेज देंगे। पीड़िता की शिकायत पर बुधवार देर रात आसिफ, उसके भाई खालिद और पिता अब्दुल रजाक को गिरफ्तार कर लिया गया। शिकायत के दौरान पीड़िता ने बताया कि उसकी दो साल से आसिफ से दोस्ती थी। मतांतरण का दबाव बनाने पर उसने दोस्ती तोड़ दी थी।

कोर्ट में पीड़िता को देख कमेंट किया तो भड़क गई भीड़

गिरफ्तारी के बाद अंबामाता थाने की पुलिस आरोपितों को कोर्ट लेकर पहुंची। यहां पहले से ही भीड़ मौजूद थी। पेशी के दौरान पीड़िता और उसकी मां भी मौजूद थीं। कोर्ट में पेशी के दौरान जैसे ही आरोपित और पीड़िता का आमना-सामना हुआ तो उसने उस पर कमेंट कर दिया। इतने में ही कोर्ट में मौजूद भीड़ भड़क गई और आरोपित की पिटाई कर दी। बीच-बचाव करने आए आरोपित के पिता और भाई को भी पीट दिया। इस मामले में जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मोगरा ने बताया कि कोर्ट में पेशी के वक्त आरोपित के साथ मारपीट हुई थी, लेकिन वकीलों ने नहीं की। मारपीट करने वाले लोग बाहर के थे।