भोपाल ।  जहांगीराबाद क्षेत्र में एक युवक द्वारा आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने उसकी महिला मित्र पर खुदकुशी के लिए उकसाने की धाराओं में एफआइआर दर्ज कर गिरफ्तार किया है। महिला उसे पुराने संबंधों की धमकी देकर उससे अड़ीबाजी करते हुए रुपये की मांग कर प्रताड़ित कर रही थी। जब तक संभव हुआ, युवक उसे रुपये देता रहा। जब मना किया तो युवती एफआइआर दर्ज कराने की धमकी देने लगती थी। इससे परेशान होकर युवक ने खुदकुशी कर ली थी। खुदकुशी करने के दो साल बाद मामले में यह कार्रवाई हो सकी।

यह था मामला

जहांगीराबाद पुलिस के अनुसार 38 वर्षीय राजकुमार जौहर बापू कालोनी में रहता था। वह एक निजी कालेज में काम करता था। उसने नौ नवंबर 2021 को जहरीला पदार्थ खा लिया था। इलाज के दौरान अस्पताल में 17 नवंबर को मौत हो गई थी। पुलिस ने मौके से सुसाइड नोट बरामद किया था। दो साल तक चली जांच में पुलिस ने पाया कि राजकुमार की दोस्ती मोहल्ले में रहने वाली एक महिला से थी। दोनों के बीच जब नजदीकियां बढ़ीं तो राजकुमार युवती को पैसे देकर मदद करने लगा। कुछ समय बाद युवती की दूसरे युवक से शादी हो गई। शादी के बाद वह अपने पति के साथ जिंसी चौराहे के पास रहने लगी। इसके बाद भी वह राजकुमार से रुपयों की मदद मांगती रही। जांच के बाद के बाद पुलिस ने युवती के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

दो साल से लंबित थी जांच

मृतक खुदकुशी करने के बाद एक सुसाइड नोट लिखकर गया था। उसमें उसने अपनी खुदकुशी के लिए महिला को जिम्मेदार ठहराया था। बाद में पुलिस ने उस सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के पास भेजा। जहां जांच हैंडराइटिंग मिलान के बाद आरोपित महिला पर एफआइआर दर्ज की गई।