गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते? कई लोग रिकॉर्ड तोड़ने के लिए की कारनामें करते हैं। ऐसे ही एक भारतीय युवक ने सिर से अखरोट तोड़कर अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 27 साल के मार्शल आर्टिस्ट नवीन कुमार ने एक मिनट में अपने सिर से सबसे अधिक अखरोट तोड़ने का विश्व रिकॉर् बनाया है। उन्होंने 273 अखरोट तोड़ने के साथ ही मुहम्मद राशिद के 254 के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, नवीन कुमार और राशिद सालों से अल्टीमेट नट-क्रैकिंग चैंपियन के खिताब के लिए मुकाबला कर रहे हैं। राशिद 2014 में सिर से 150 अखरोट तोड़कर रिकॉर्ड बनाने वाले पहले व्यक्ति थे। इसके बाद उन्होंने 2016 में 181 अखरोट तोकड़कर अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

इटली में राशिद बने चैम्पियन

साल 2017 में नवीन कुमार ने सभी को हैरान करते हुए सिर से 217 अखरोट तोड़कर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और राशिद के 181 अखरोट तोड़ने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। बाद में दोनों का मुकाबला इटली के ला नोटे देई में हुआ, जहां नवीन ने 239 अखरोट तोड़े मगर, राशिद ने 254 अखरोट तोड़कर रिकॉर्ड अपने नाम किया।

मैंने फिर से रिकॉर्ड तोड़ दिया- नवीन

हालांकि, पांच सालों के बाद नवीन कुमार एक बार फिर दुनिया के सबसे महान नट-क्रैकर का खिताब जीत चुके हैं। विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद नवीन ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को बताया, "अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए, मैंने फिर से रिकॉर्ड तोड़ दिया।"

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "नया रिकॉर्ड: एक मिनट में सिर से सबसे ज्यादा अखरोट तोड़ने का रिकॉर्ड 273 नवीन कुमार एस ने हासिल किया।" वीडियो में दिख रहा है कि नवीन कुमार टेबल पर रखे अखरोटों को एक-एक करके अपने सिर से तोड़ रहे हैं। उन्होंने एक मिनट में 273 अखरोट तोड़े, यानी प्रति सेकंड 4.5 अखरोट से भी ज्यादा।