नई दिल्ली । लोकसभा से कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के निलंबन के खिलाफ विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन के सांसदों ने शुक्रवार को लोकसभा की कार्यवाही का बहिष्कार कर संसद में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा तक मार्च किया। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा वे लोकतंत्र को दबाना चाहते हैं। इसकारण सभी दलों के लोग यहां विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हम उनके गैरकानूनी काम के खिलाफ लड़ते रहने वाले हैं...लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए हम संसद के अंदर और बाहर हर जगह लड़ने वाले हैं। 
बता दे कि अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अपशब्दों का इस्तेमाल करने पर सदन में कांग्रेस के नेता चौधरी को सदन से निलंबित करते हुए उनका मामला सदन की प्रिविलेज कमेटी को भेज दिया गया है।
सदन में केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव को स्वीकार करने के बाद लोकसभा स्पीकर बिरला ने चौधरी द्वारा सदन में लगातार किए जा रहे व्यवहार की जांच का मामला सदन की प्रिविलेज कमेटी को भेजते हुए कमेटी की रिपोर्ट आने तक उन्हें सदन से निलंबित करने की घोषणा कर दी। सदन में जब उनके निलंबन का यह प्रस्ताव पारित हुआ, उस समय अधीर रंजन चौधरी सहित कांग्रेस और अन्य कई विपक्षी दलों के सांसद मौजूद नहीं थे क्योंकि वे प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान ही सदन से वॉकआउट कर गए थे।