लंदन । लंदन में भारतीय मूल के एक 38 वर्षीय व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। इससे कुछ दिन पहले ब्रिटेन से मास्टर ऑफ साइंस (एमएससी) की पढ़ाई कर रही हैदराबाद की तेजस्विनी कोंथम (27) की उत्तरी लंदन स्थित उनके घर में चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी। ब्रिटेन की मेट्रोपोलिटन पुलिस ने मीडिया को बताया कि 16 जून को घटना की सूचना मिलने पर अधिकारी कैंबरवेल के साउथेम्प्टन वे स्थित आवासीय परिसर में पहुंचे, वहां उन्हें अरविंद शशिकुमार नाम का व्यक्ति बदहवास हालत में मिला। उसके शरीर पर चाकू से वार के निशान थे।
16 जून को शुक्रवार देर रात एक बजकर 31 मिनट पर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि 17 जून (शनिवार) को साउथेम्प्टन वे के 25 वर्षीय सलमान सलीम पर हत्या के आरोप तय किए गए। सलीम को उसी दिन क्रॉयडन मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया। उसे 20 जून को ओल्ड बेली में पेश किया जाएगा, तब तक वह हिरासत में रहेगा। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार शशिकुमार के परिवार को सूचित कर दिया गया है और मेट्रोपोलिटन विशेषज्ञ अपराध कमान के अधिकारी उनकी हर संभव मदद करेंगे।
पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि शशिकुमार की मौत सीने में चाकू लगने की वजह से हुई। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों के मौके पर पहुंचने पर उन्हें एक व्यक्ति मिला, जिस पर चाकू से हमला किया गया था। चिकित्सकों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन उसकी मौके पर ही मौत हो गई। कैंबरवेल और पेखम की सांसद हैरियट हर्मन ने इस घटना को भयावह करार दिया और शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।