नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खुमार चढ़ने लगा है। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के तुरंत बाद ही अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर फटाफट क्रिकेट का विश्व कप खेला जाना है। वर्ल्ड कप के लिए टीम का एलान इसी महीने होना है और सेलेक्टर्स आईपीएल में हर खिलाड़ी के प्रदर्शन पर निगाहें बनाए हुए हैं।

इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने विश्व कप के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का चुनाव किया है। पठान ने विराट कोहली को तो जगह दी है, लेकिन दो स्टार प्लेयर को टीम में शामिल नहीं किया है।

पठान ने चुनी वर्ल्ड कप की टीम

इरफान पठान ने ईसपीएन क्रिकेट इंफो के साथ बातचीत करते हुए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया। पठान ने अपनी टीम में बतौर बल्लेबाज रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह को जगह दी है। विराट इस मेगा इवेंट में भारतीय का हिस्सा होंगे या नहीं, यह बड़ा सवाल है। हालांकि, इरफान ने अपनी टीम में कोहली को जरूर जगह दी है।

इन दो ऑलराउंडर पर इरफान ने खेला है दांव

ऑलराउंडर के तौर पर भारत के पूर्व क्रिकेटर ने हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को अपनी टीम में जगह दी है। हार्दिक बल्ले से योगदान देने के साथ-साथ तेज गेंदबाज की भूमिका भी निभा सकते हैं। वहीं, जडेजा क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में काफी कारगर खिलाड़ी माने जाते हैं।

ऋषभ पंत को दी जगह

इरफान पठान ने टी-20 विश्व कप की अपनी टीम में तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को जगह दी है। जितेश शर्मा, केएल राहुल और ऋषभ पंत पर पूर्व क्रिकेटर ने भरोसा दिखाया है। पंत कार एक्सीडेंट से उबरने के बाद आईपीएल 2024 में रंग जमा रहे हैं।

ये गेंदबाज हैं पठान की पसंद

तेज गेंदबाजों के तौर पर इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज का चुनाव किया है। वहीं, इरफान के अनुसार, वह अर्शदीप और मोहसिन खान में से किसी एक को अपनी टीम में रखना चाहेंगे। स्पिन विभाग में पूर्व गेंदबाज ने कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई पर भरोसा दिखाया है।

इन बड़े नामों को किया बाहर

इरफान पठान ने अपनी टीम में ईशान किशन, संजू सैमसन, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल जैसे बड़े नामों को जगह नहीं दी है। वहीं, श्रेयस अय्यर पर भी इरफान ने भरोसा नहीं दिखाया है। इसके साथ ही तिलक वर्मा भी उनकी टीम में शामिल नहीं हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इरफान पठान की टीम

रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, जितेश शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप/मोहसिन खान।